Thursday, June 20, 2024
HomeLatest Newsअगले सत्र से 515 जिलों में कार्य करेगी गुरुक्षेत्र की टीम :...

अगले सत्र से 515 जिलों में कार्य करेगी गुरुक्षेत्र की टीम : आलोक उपाध्याय

राज्य (ब्यूरो): गुरुवार को पत्रकार वार्ता के दौरान उपाध्याय ट्यूटोरियल्स और फैकल्टी प्रदाता एजेंसी गुरुक्षेत्र ग्रुप ऑफ एजुकेशन के प्रवर्त्तक आलोक उपाध्याय ने कहा मौजूदा सत्र 2020-21 में अकस्मात देशव्यापी महामारी कोविड-19 की वजह से शिक्षा जगत में आर्थिक तंगी के कारण सन्नाटा छा गया है। जहां पिछले 5 महीनों से शिक्षा जगत के प्राइवेट सेक्टर में स्कूल, कोचिंग और कॉलेज बंद होने के कारण आर्थिक तंगी से जूझ रहे संचालक व अध्यापक भुखमरी का शिकार होने को मजबूर हो रहे हैं। वहीं भारत सरकार के अनलाॅक 3.0 गाइडलाइन के अनुसार स्कूल, कोचिंग और कॉलेज अगले 31 अगस्त तक पुर्णतया बंद रहेंगे।
श्री उपाध्याय ने बताया कि मौजूदा सत्र में प्राइवेट स्कूल, कोचिंग और कॉलेज बंद होने के कारण फैकल्टी के स्थानांतरण में भारी कमी आई है, देश के ज्यादातर संचालक का कहना है कि संस्था खुलने के बाद ही फैकल्टी के प्लेसमेंट संभव हों पाएंगे। इसी मौके पर श्री उपाध्याय व टीम ने ‘जीके इंडिया टीम’ का गठन करके संपूर्ण कार्यभार गुरूक्षेत्र टीम को सौंपा। और मौजूदा सत्र को ‘आर्थिक जीरो हाॅफईयर’ का नाम देकर कार्यक्रम का समापन किया। कार्यक्रम के दौरान गुरुक्षेत्र के पदाधिकारियों ने बताया कि मौजूदा गुरुक्षेत्र की टीम भारत के 17 राज्यों के 515 जिलों में 8211 अध्यापक, 318 प्राचार्य और 983 प्राइवेट शिक्षण संस्थान के साथ कार्य कर रही है।

RELATED ARTICLES

5 COMMENTS

  1. Портал о культуре – ваш гид по культурной жизни города. Здесь вы найдёте информацию о театрах, музеях, галереях и исторических достопримечательностях. Откройте для себя яркие события, фестивали и выставки, которые делают Ярославль культурной жемчужиной России.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular