Wednesday, October 20, 2021
Homeदेशअर्जेंटीना के राजदूत ने राज्यपाल से मुलाकात की

अर्जेंटीना के राजदूत ने राज्यपाल से मुलाकात की

अर्जेंटीना परमाणु ऊर्जा के साथ व्यापार, पर्यटन और सांस्कृतिक सहयोग को बढ़ावा देना चाहता है: ह्यूगो जेवियर गोबी

के | रवि

मुंबई | भारत में अर्जेंटीना के राजदूत ह्यूगो जेवियर गोबी ने कहा, “अर्जेंटीना परमाणु ऊर्जा उत्पादन के क्षेत्र में भारत के साथ सहयोग कर रहा है और व्यापार, संस्कृति और पर्यटन के क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने का इच्छुक है।”

राजदूत ह्यूगो जेवियर गोबी ने सोमवार (4 अक्टूबर) को राजभवन में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से शिष्टाचार भेंट की।

भारत की तरह अर्जेंटीना भी एक खूबसूरत देश है। हालांकि 2019 में अर्जेंटीना के 20 लाख पर्यटकों में से केवल 14,000 पर्यटक ही भारत आए, जबकि भारत से 13 मिलियन पर्यटकों में से केवल 8,000 पर्यटक अर्जेंटीना घूमने आए। उन्होंने कहा कि इस तस्वीर को बदलकर दोनों देशों के आपसी पर्यटकों की संख्या बढ़ाई जानी चाहिए।

भारत में मेस्सी के अधिक प्रशंसक: राज्यपाल

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी ने राजदूत से कहा, “भारत में पर्यटन के कई अवसर हैं और अर्जेंटीना को पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सहयोग करना चाहिए।” “फुटबॉल भारत में एक लोकप्रिय खेल है और अर्जेंटीना की तुलना में भारत में अर्जेंटीना के फुटबॉलर मेस्सी के अधिक प्रशंसक हैं, और महान डिएगो माराडोना सबसे लोकप्रिय नाम है,” गवर्नर ने कहा।

इस बैठक में मुंबई में अर्जेंटीना के महावाणिज्यदूत गुइलेर्मो एडुआर्डो देवोटो, सेसिलिया मोनिका रिसोलो, उप कौंसल और अर्जेंटीना दूतावास में राजनीतिक मामलों के प्रमुख रेनाटो मोरालेस ने भाग लिया।

हम लगातार लिखते आए है की महाराष्ट्र के मशहूर सुशील , बुद्धिमान राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी जी हर किसी की मुलाकात से राज्य सर देश में अच्छे परिवर्तन की सोच को लेकर ही चल रहे हैं | उनके इस कार्यों को हम शुरुवात से ही सराहते आए हैं |

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular