Wednesday, October 20, 2021
HomeLatest Newsकदौरा क्षेत्र बेतवा में डूबकर मजदूर की मौत परिजनों में मचा कोहराम

कदौरा क्षेत्र बेतवा में डूबकर मजदूर की मौत परिजनों में मचा कोहराम

कदौरा/जालौन बेतवा नदी में घाट संचालको द्वारा छोड़ी गई लकड़ी लेने गए मजदूर की बेतवा में डूबने से हुई मौत से परिजनों में कोहराम मच गया जिसे निकाल कर देर शाम सीएचसी लाया गया डॉक्टरों द्वारा म्रत घोषित करने पर पुलिस द्वारा शव को पीएम के लिए भेज दिया गया।
ज्ञातव्य हो कि कदौरा क्षेत्र ग्राम पंचायत पथरेहटा मजरा क्योट्रा निवासी मजदूर गंगा पुत्र सरूवा 50 वर्ष की गत दिन बेतवा नदी में डूबने से मौत हो गयी।
मामले में बताया कि गांव के समीप नदी में उक्त मजदूर घर मे जलाने के लिए नाव लेकर लकड़ी लेने गया था जो कि बीच नदी में बने टापू में बॉलू घाट संचालक छोड़ गए थे।मंगलवार की दोपहर जैसे ही उक्त मजदूर बीच टापू में पहुंच उक्त लकड़ियां उखाड़ कर नाव में रखने लगा वजन ज्यादा हो जाने से उसकी नाव डूब गई व बहने लगी तभी नाव को पकड़ने लिए मजदूर काफी देर तैरकर मशक्कत करता रहा एव खनन के गहरे गड्ढों की चपेट में आकर मजदूर डूबने लगा जिसे डूबते हुए नदी के उस तरफ किसी हरसुडी निवासी चरवाहे ने देखा तो चिल्ल्लाया तब तक मजदूर डूब चुका था तभी एकत्र हुए क्योट्रा निवासी ग्रामीणों ने डूबे हुए मजदूरों को काफी मशक्कत के बाद उसका शव नदी से निकाला गया तब मजदूर की शिनाख्त हो सकी।
वही मजदूर मुखिया की खबर परिजनों को मिलते ही पत्नी फूलवती व पुत्र व अन्य में कोहराम मच गया जिसका शव देख कोहराम मच गया देर शाम उक्त मजदूर को सीएचसी ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया जिसे पुलिस द्वारा पीएम के लिए भिजवाया गया।
बताया गया कि उक्त बॉलू घाट संचालको द्वारा नदी किनारे से लेकर बीच तक पोक लैंड मशीनों से बड़े बड़े गड्ढे कर दिए है जिससे कही ऊँचाई तो कही गहराई अधिक होने से तैराकों भी अंदाजा नही हो पाता है पहले भी उक्त क्षेत्र चरवाहे समेत अन्य की डूबकर मौत हो चुकी है।
गरीब परिवार में मुखिया की मौत से बेसहारा परिवार में कोहराम मच गया जिनका संचालन उक्त मुखिया ही मेहनत मजदूरी करके घर चलाता था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular