Monday, May 20, 2024
HomeBreaking Newsआखिरी ओवर का रोमांच... 6 गेंद पर चाहिए थे 11 रन, आयरलैंड...

आखिरी ओवर का रोमांच… 6 गेंद पर चाहिए थे 11 रन, आयरलैंड ने सांस रोक देने वाले मैच में पाकिस्तान को ऐसे पटक दिया, Video

मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की थी और 20 ओवर में 182 रन ठोके थे। पाकिस्तान की ओर से बाबर आजम ने 57 रन बनाए थे, वहीं, सईम अयूब ने 45 की पारी खेली थी।

आयरलैंड ने पहले टी 20 मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया। आयरलैंड ने आखिरी ओवर में एक गेंद शेष रहते लक्ष्य को हासिल कर धमाका कर दिया।

आखिरी ओवर में आयरलैंड को जीत के लिए 11 रनों की दरकार थी। लेकिन कर्टिस कैम्फर और गैरेथ डेलानी ने कमाल करते हुए आयरलैंड को ऐतिहासिस जीत दिला दी। दरअसल, आखिरी ओवर करने की जिम्मेदारी अब्बास अफरीदी के कंधे पर थी। लेकिन कर्टिस कैम्फर और गैरेथ डेलानी ने अब्बास के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की और टीम को जीत दिला दी। दरअसल, पाकिस्तान के कप्तान बाबर ने अब्बास अफरीदी से काफी देर कर बात की और उन्हें आखिरी ओवर करने के लिए कहा।

https://twitter.com/cricketireland/status/1788989689166258516?t=5Jg5FIYMHB3pEdrIzgEJ2w&s=19

आखिरी 5 गेंद का रोमांच पहली गेंद अब्बास अफरीदी- कैम्फर को- चौका
अब्बास अफरीदी की पहली गेंद पर कैम्फर ने चौका लगाकर पाकिस्तान के होश उड़ा दिए, पाकिस्तानी फैन्स यकीन नहीं कर पा रहे थे कि आखिर ये क्या हुआ। अब्बास ने शॉर्ट गेंद फेंकी जिसपर कैम्फर ने बल्ला लगा दिया. गेंद चौके के लिए चली गई।

दूसरी गेंद पर कोई रन नहीं
अब 4 गेंद पर 7 रनों की दरकार, दोनों टीमों के खिलाड़ियों की सांसे मानों थम सी गई थी।

तीसरी गेंद पर कैम्फर ने दो रन लेकर मैच के रोमांच को चरम पर पहुंचा दिया। अब आयलैंड को जीत के लिए 3 गेंद पर 5 रनों की दरकार थी. अफरीदी पर दबाव बनता दिख रहा था

चौथी गेंद – कैम्फर का चौका, मैच बराबरी पर, अब्बास अफरीदी ने स्टंप्स पर इनस्विंग यॉर्कर फेंकी, कैम्फर ने ड्राइव किया लेकिन गेंद ने बल्ला का मोटा अंदरूनी किनारा लिया और गेंद डीप बैकवर्ड स्क्वायर लेग की ओर निकल गई। फील्डर नसीम ने गेंद का पीछा किया लेकिन आखिर में गेंद सीमा रेखा के बाहर चली गई। पाकिस्तान की उम्मीद खत्म हो गई . आयरलैंड की टीम इतिहास के रचने के करीब पहुंच गई।

पांचवीं गेंद- लेग बाई और आयरलैंड 5 विकेट से मैच जीतने में सफल हो गया।

https://twitter.com/FanCode/status/1788993118693396679?t=2eK5FxbWM6Q3Jkhm25RsUg&s=19

बता दें कि मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की थी और 20 ओवर में 182 रन ठोके थे। पाकिस्तान की ओर से बाबर आजम ने 57 रन बनाए थे, वहीं, सईम अयूब ने 45 की पारी खेली थी। लेकिन दूसरी ओर आयरलैंड ने ऐतिहासिक कमाल करते हुए मैच को 5 विकेट से जीत लिया। आयरलैंड की ओर से एंड्रयू बालबर्नी ने 77 रनों की पारी खेली जिसने जीत की नींव रखी, एंड्रयू बालबर्नी ने 55 गेंदों में 10 चौके-2 छक्के ठोक 77 रन बनाए जिसने मैच को बदल कर रख दिया। तीन मैचों की सीरीज में अब आयरलैंड पाकिस्तान ने 1-0 से आगे हो गया है। सोशल मीडिया पर फैन्स आयरलैंड की खूब तारीफ कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular