Monday, May 20, 2024
HomeBreaking News'इसे अच्छी बहू बनाऊंगी', 27 साल के बेटे के लिए महिला ने...

‘इसे अच्छी बहू बनाऊंगी’, 27 साल के बेटे के लिए महिला ने 11 साल की बच्ची को किया किडनैप

चीन में महिला ने बेटे के लिए अच्छी पत्नी बनने को तैयार करने के लिए नाबालिग लड़की को किडनैप कर लिया। महिला 6 दिन के अंदर पकड़ी गई और जब उसने किडनैप का कारण पुलिस को बताया को पुलिस हैरान रह गई।

अक्सर लोग अपने बेटे के लिए अच्छी पत्नी की तलाश में कई लड़कियों को रिजेक्ट करते हैं। कई लोग अपनी बहू के आ जाने पर उसे ससुराल के तौर तरीकों में ढलने के लिए दबाव बनाते हैं। लेकिन एक महिला ने तो बेटे के लिए अच्छी पत्नी बनने को तैयार करने के लिए नाबालिग लड़की को किडनैप ही कर लिया।

एक चीनी महिला को 11 साल की बच्ची का किडनैप करने के लिए जेल की सजा सुनाई गई थी। वह उसे अपने 27 साल के बेटे के लिए अच्छी पत्नी बनने के लिए सही से पालकर तैयार करना चाहती थी।

यांग नाम की महिला की 13 फरवरी, 2023 को दक्षिण-पश्चिमी प्रांत गुइझोउ के लिउपांशुई शहर में एक नाबालिग लड़की से मुलाकात हुई थी। यांग उस लड़की के देखकर समझ गई कि ये मेरे बेटे के लिए सही पत्नी हो सकती है। उसने लड़की के माता पिता से शादी की बात की. जब उन्होंने शादी से इनकार कर दिया तो मां बेटे ने बच्ची को किडनैप करने की योजना बनाई।

उन्हें जैसे ही अहसास हुआ कि लड़की घर पर अकेली है तो उन्होंने उसे किडनैप कर लिया। वे उसे अपने घर युन्नान ले गए। ठीक 6 दिन बाद यांग को गिरफ्तार किया गया और चार दिन बाद बेटे ने भी गुनाह कबूल कर लिया।

यांग को दो साल और उसके बेटे के लिए सात महीने की सजा सुनाई गई। मामले को लेकर चीन में सोशल मीडिया पर बवाल मच गया है। लोगों का कहना है कि मां बेटे को इस अपराध के लिए बहुत कम सजा सुनाई गई है।

एक यूजर ने लिखा- मुझे समझ नहीं आता कि बाल तस्करों के लिए सज़ा अभी भी इतनी नरम क्यों है। यही कारण है कि अपराध बढ़ रहे हैं क्योंकि ऐसे लोगों को बहुत कम सजा दी जाती है। एक अन्य ने लिखा- ‘केवल सात महीने? यकीन नहीं होता। क्या अब बच्चों की कीमत इतनी कम हो गई है? यह व्यावहारिक रूप से अपराध को बढ़ावा दे रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular