Friday, April 19, 2024
HomeLatest Newsईद उल अज़हा मे कुर्बानी के लिए दी जाए छूट-हयात ज़फर हाशमी

ईद उल अज़हा मे कुर्बानी के लिए दी जाए छूट-हयात ज़फर हाशमी

कानपुर ,मुस्लिम समुदाय की समस्याओं को सरकारों तक हमेशा सबसे पउतबहुंचाने वाले और सच, मानवता व इंसाफ के संघर्ष करने वाले कद्दावर युवा समाजिक कार्यकर्ता हयात ज़फर हाशमी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय योगी आदित्य नाथ जी को पत्र लिखकर मांग की है कि 31 जुलाई या 1 अगस्त को मुस्लिम समुदाय का धार्मिक पर्व ईद उल अज़हा है जिसमे समुदाय के सम्पन लोग अल्लाह के लिए कुर्बानियां करते हैं जिसको असहायों, गरीबों मे वितरण किया जाता है ऐसे लोगों को जो बकरे का मीट नही खरीद कर खा सकते।
हाशमी ने कहा कि क़ोरोना महामारी और लाॅक डाउन के चलते बाहरी व्यापारी को आने मे दिक्कत ना हो और खरीदारी करने वालो के लिए सुविधा उपलब्ध कराने एंव कुर्बानी स्थलों पर विशेष सुविधा देने की मांग की है।
पत्र में हाशमी ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि ईद उल अज़हा का मौके सिर्फ धर्म विशेष के लोगों से जुड़ा नही है बल्कि बहुत से बहुसंख्यक लोगो पुश पालन इसी उद्देश्य से करते हैं कि ईद उल अज़हा (बकरीद) के अवसर पर अच्छी किमतों पर जानवरों को बेचकर अपना जीवन यापन करेंगे।
ऐसे सर्व समाज की आर्थिक व्यवसाय को ध्यान में रखते हुए बकरीद को लेकर जल्द सरकार की ओर से गाइड लाइन जारी करने का अनुरोध किया।

RELATED ARTICLES

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular