Thursday, February 22, 2024
Homeदेश'एक रॉकेट के बदले एक बंधक को सरेआम फांसी पर लटका देंगे',...

‘एक रॉकेट के बदले एक बंधक को सरेआम फांसी पर लटका देंगे’, हमास की इजरायल को चेतावनी

इजरायल और फिलिस्तीन के बीच जंग के दौरान आतंकी संगठन हमास के प्रवक्ता अबू ओबेदा ने बयान जारी कर कहा है कि गाजापट्टी पर इजरायल की ओर से दागे गए एक रॉकेट के बदले में फिलिस्तीन में इजरायल के एक बंधक को सार्वजनिक तौर पर मौत के घाट उतारा जाएगा।

इजरायल और फिलिस्तीन के बीच दशकों से चली आ रही जंग अब एक बार फिर आक्रामक हो गई है। सात अक्टूबर को फिलिस्तीन के आतंकी संगठन हमास ने इजरायल पर लगभग 5000 रॉकेट दागे थे, जिसके बाद अब दोनों तरफ से हमले का दौर भयावह रूप ले चुका है। ऐसे में हमास ने एक दिल दहला देने वाली धमकी दी है। जंग के बीच हमास प्रवक्ता अबू ओबेदा ने बयान जारी कर कहा है कि गाजापट्टी पर इजरायल की ओर से दागे गए एक रॉकेट के बदले में फिलिस्तीन में इजरायल के एक बंधक को सार्वजनिक तौर पर मौत के घाट उतारा जाएगा।

हमास का कहना है कि गाजापट्टी पर इजरायल की ओर से दागे गए एक रॉकेट के बदले होने वाली एक इजरायली बंधक की फांसी की वीडियो रिकॉर्डिंग की जाएगी और बाद में उन वीडियो को ऑनलाइन पोस्ट किया जाएगा।

बता दें कि इजरायल और फिलिस्तीन कई इस जंग में अब तक इजरायल के लगभग 1100 लोगों की मौत हो चुकी है। इजरायल और हमास आतंकियों के बीच भीषण जंग छिड़ी हुई है। दोनों ओर से हमले जारी हैं। इस जंग की शुरुआत हमास के आतंकियों ने की थी, जिसके बाद इजरायल ने जबरदस्त पलटवार किया। इजरायल ने हमास आतंकियों के कई ठिकानों को तबाह कर दिया।

आतंकी संगठन हमास ने गाजा पट्टी से शनिवार को इजरायल पर अचानक हजारों रॉकेट दाग दिए थे। इसके अलावा हमास के आतंकियों ने हवा, जमीन और समुद्री सीमा से घुसकर आम नागरिकों पर हमला किया था। हमास के इन हमलों में करीब 700 नागरिक मारे गए हैं। इन हमलों में चार अमेरिकी नागरिकों की भी मौत हो गई। व्हाइट हाउस ने कहा, इन हमलों में कई अमेरिकी नागरिक मारे गए हैं। ऐसे में अमेरिका ने इजरायल को समर्थन देते हुए कई बड़े कदम उठाए हैं। साथ ही अन्य देशों को इस संघर्ष से दूर रहने की चेतावनी दी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular