Monday, July 15, 2024
HomeBreaking Newsकल Launch होगी दुनिया की पहली CNG Bike, जानें कितना दमदार होगा...

कल Launch होगी दुनिया की पहली CNG Bike, जानें कितना दमदार होगा इंजन और कितनी होगी कीमत

Bajaj Auto की ओर से भारतीय बाजार में कई सेगमेंट में बाइक्‍स और स्‍कूटर को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से कल दुनिया की सबसे पहली CNG Bike को लॉन्‍च किया जाएगा। बाइक में कितना दमदार इंजन दिया जा सकता है। इसमें किस तरह के फीचर्स मिल सकते हैं। बाइक की संभावित कीमत क्‍या होगी। आइए जानते हैं।

दुनिया की पहली CNG Bike को कल लॉन्‍च किया जाएगा। बजाज ऑटो ने लॉन्‍च से दो दिन पहले ही बाइक के लिए रजिस्‍ट्रेशन को शुरू किया है। बाइक में कितना दमदार इंजन दिया जा सकता है। इसे किस कीमत और किन फीचर्स के साथ लाया जा सकता है।

लॉन्‍च होगी CNG Bike
भारतीय बाजार में कल पहली बार CNG Bike को लॉन्‍च किया जाएगा। यह दुनिया की पहली बाइक होगी जिसे सीएनजी के साथ ऑफर किया जाएगा। बजाज ऑटो की ओर से इस बाइक को लाया जा रहा है। बाइक के लॉन्‍च के मौके पर केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री Nitin Gadkari भी मौजूद रहेंगे।

टेस्‍टिंग के दौरान हुई स्‍पॉट
बजाज की सीएनजी बाइक को लॉन्‍च से पहले टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है। कंपनी की योजना लॉन्‍च से पहले इसे हर तरह की स्थिति में टेस्‍ट करने की है। इस दौरान किसी भी तरह की खामी मिलती है तो इसमें सुधार किया जा सकता है।

कितना दमदार इंजन
कंपनी की ओर से अभी इस बाइक के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि CNG Bike को 100 से 125 सीसी के साथ लाया जा सकता है। जिसके साथ दो से तीन किलो का सीएनजी सिलेंडर दिया जाएगा। इस बाइक में छोटा पेट्रोल टैंक भी दिया जाएगा। सीएनजी और पेट्रोल मिलाकर बाइक को 500 किलोमीटर तक चलाया जा सकेगा।

कैसे होंगे फीचर्स
बजाज की CNG Bike में सर्कुलर एलईडी हेडलाइट, छोटे साइड व्‍यू मिरर, कवर्ड सीएनजी टैंक, लंबी सिंगल सीट, हैंड गार्ड, अलॉय व्‍हील्‍स, फ्रंट डिस्‍क ब्रेक और डिजिटल स्‍पीडोमीटर जैसे फीचर्स को दिया जा सकता है। इसके अलावा बाइक के एक से ज्‍यादा वेरिएंट भी लाए जाने की उम्‍मीद है।

लीक हो चुकी है डिटेल
CNG Bike के डिजाइन की जानकारी लॉन्‍च से पहले ही लीक हो चुकी है। लीक हुए ब्‍लूप्रिंट में बाइक की चेसिस, सीएनजी और पेट्रोल टैंक की जानकारी सामने आई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लीक हुई जानकारी से यह पता चल रहा था कि बाइक में डबल क्रैडल फ्रेम को दिया जा सकता है जिसके साथ सिलेंडर को रोकने के लिए ब्रेसिस लगे होंगे। बाइक में सीएनजी के सिलेंडर को सीट के नीचे की ओर दिया जा सकता है। वहीं सीएनजी भरने के लिए नोजल को सामने की ओर दिया जा सकता है। बाइक का नाम Bruzer हो सकता है।

कितनी होगी कीमत
कंपनी की ओर से अभी इस बाइक के लिए रजिस्‍ट्रेशन को शुरू किया गया है। ऐसे में इसकी कीमत की सही जानकारी सिर्फ लॉन्‍च के समय ही मिल पाएगी। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इस बाइक को 80 हजार रुपये से लेकर एक लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत के बीच लॉन्‍च किया जा सकता है। हालांकि कंपनी की ओर से इस बाइक की कुछ यूनिट्स को एक खास कीमत पर भी ऑफर किया जा सकता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular