Tuesday, February 27, 2024
Homeकारोबार/व्यापारकिसान से घूस लेते नोएडा प्राधिकरण के लेखपाल का वीडियो वायरल, CEO...

किसान से घूस लेते नोएडा प्राधिकरण के लेखपाल का वीडियो वायरल, CEO ने दिए जांच के आदेश

नोएडा प्राधिकरण के लेखपाल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। आरोप है कि लेखपाल मनोज सिंगला किसानों से 5% का प्लॉट लगाने को लेकर 50 हजार रुपये घुस ले रहे थे। वहीं, वीडियो वायरल और किसान नेता के शिकायत के बाद प्राधिकरण के सीईओ डॉ. लोकेश एम ने वायरल वीडियो पर जांच बैठाई है।

नोएडा प्राधिकरण एक बार फिर चर्चाओं में है। नोएडा प्राधिकरण के पटवारी (लेखपाल) का घूस लेते हुए वीडियो वायरल हुआ है। इसको लेकर नोएडा प्राधिकरण ने वीडियो के जांच के लिए एक टीम का गठन किया है। वहीं, घूस का वीडियो के वायरल होने के बाद लोग नोएडा प्राधिकरण के भ्रष्टाचार को लेकर तरह-तरह की बात कर रहे हैं।

दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को लेकर कहा जा रहा है कि वीडियो में नजर आ रहा शख्स नोएडा प्राधिकरण का लेखपाल मनोज सिंगला है। वह किसानों से 5% का प्लॉट दिलाने के लिए 50 हजार रुपये घूस ले रहा है। इसको लेकर भारतीय किसान यूनियन मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधीर कुमार चौहान ने नोएडा प्राधिकरण के सीईओ को पत्र लिखकर लेखपाल मनोज सिंघला पर कार्रवाई की मांग की है।

नोएडा प्राधिकरण के जारी प्रेस नोट

किसान नेता ने नोएडा प्राधिकरण को लिखा पत्र
किसान नेता ने नोएडा प्राधिकरण ने पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने लिखा है कि सिंघल करीब 12 सालों से लगातार कुछ गांवों का भूलेख का काम देख रहे हैं। सीईओ से प्रार्थना है कि ऐसे भ्रष्टाचारी लेखपाल के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करें। इससे किसानों को ऐसे भ्रष्ट कर्मचारी से छुटकारा मिल सके। साथ ही नोएडा प्राधिकरण पर लग रहे आरोपों को खारिज किया जा सके।

प्राधिकरण के सीईओ ने दिए जांच के आदेश
बताया जा रहा है कि लेखपाल मनोज सिंगला 5 प्रतिशत के प्लॉट को लगाने के नाम पर किसानों से पैसा वसूलता है। मगर, पैसा लेने के बाद भी किसानों को प्लॉट नहीं अलॉट कराता है। साथ ही सवाल खड़ा करने पर एफआईआर दर्ज करने का डर दिखाता है। वहीं, वीडियो वायरल और किसान नेता के शिकायत के बाद प्राधिकरण के सीईओ डॉ. लोकेश एम. ने वायरल वीडियो पर जांच बैठाई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular