Tuesday, October 19, 2021
Homeप्रमुख खबरेंखजांची ने दिखाई `विजय रथ यात्रा` को हरी झंडी, अखिलेश यादव ने...

खजांची ने दिखाई `विजय रथ यात्रा` को हरी झंडी, अखिलेश यादव ने भरा 400 सीटें जीतने का दम

रिपोर्ट- प्रांजुल मिश्रा

सपा की विजय रथ यात्रा को लेकर उत्तर प्रदेश के दौरे पर निकले अखिलेश यादव ने दावा किया कि आगामी विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी 400 सीटें जीतेगी उत्तर प्रदेश में 2022 में सपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी।

लखनऊ, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022  के लिए समाजवादी पार्टी ने कानपुर से अपने अभियान की शुरुआत कर दी है. मंगलवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ‘विजय रथ यात्रा’ लेकर यूपी भ्रमण के लिए निकल पड़े हैं. सपा की विजय रथ यात्रा को खजांची नाम के बच्चे ने हरी झंडी दिखाई. साल 2016 में हुई नोटबंदी के दौरान पैसे निकालने के लिए बैंक की लाइन में लगी महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया था, जिसका नाम खजांची रखा गया अखिलेश यादव हर साल खजांची का जन्मदिन मनाते हैं।

अखिलेश यादव ने दावा किया कि उनकी पार्टी SP 400 सीटें जीतेगी
सपा की विजय रथ यात्रा को लेकर उत्तर प्रदेश के दौरे पर निकले अखिलेश यादव ने दावा किया कि आगामी विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी 400 सीटें जीतेगी. उत्तर प्रदेश में 2022 में सपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी. भाजपा ने अखिलेश पर तंज कसा कि खुद को समाजवादी बताने वाले फाइव स्टार होटल वाली सुख सुविधाओं से सुसज्जित बस से यूपी भ्रमण पर निकल रहे हैं. भाजपा की इस टिप्पणी पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चुनौती दे दी।

मुख्यमंत्री पैदल चलें, मैं साइकिल से चलना शुरू कर दूंगा: अखिलेश
अखिलेश यादव ने कहा, ”मैं मुख्यमंत्री को चुनौती देता हूं कि वह यूपी विधानसभा चुनाव अभियान के दौरान पैदल चलें, मैं साइकिल पर चलना शुरू कर दूंगा” गठबंधन के सवाल पर अखिलेश यादव ने फिर साफ किया कि सपा छोटे दलों से अलायंस के लिए तैयार है, बड़े दलों के साथ गठजोड़ में नुकसान है यूपी चुनाव से पहले प्रियंका गांधी की सक्रियता पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि इससे भाजपा को समस्या है, हमें नहीं उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस में फर्क नहीं है, दोनों एक हैं

कानपुर से शुरू हुई ‘समाजवादी विजय यात्रा’ पहले दो दिनों में (12-13 अक्टूबर) कानपुर देहात, जालौन और हमीरपुर जिलों में जाएगी इसके बाद अन्य जिलों का रुख करेगी. समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि सपा की इस रथ यात्रा का उद्देश्य किसानों, युवाओं, दलितों, वंचितों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों और सभी वर्गों को न्याय दिलाना और उन्हें भारतीय जनता पार्टी की निरंकुश और दमनकारी सरकार से छुटकारा दिलाना है. अखिलेश यादव की यह यात्रा उत्तर प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के लिए है।

मर्सिडीज बस पर निकल रही है ​समाजवादी पार्टी की विजय रथ यात्रा
समाजवादी पार्टी की रथ यात्रा मर्सिडीज बस पर निकल रही है यह बस वैनिटी वैन की तरह है, जो एक तरह से चलता फिरता घर ही है इस बस में बेडरूम से लेकर, वॉशरूम तक है पानी स्टोरेज की व्यवस्था है. वस को समाजवादी पार्टी के रंग में रंगा गया है, लाल और हरा बस पर एक तरफ अखिलेश की फोटो तो दूसरी ओर सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की तस्वीर लगी है मोहम्मद आजम खान समेत सपा के अन्य वरिष्ठ नेताओं की तस्वीरें भी बस पर लगी हैं यूपी सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने इस बस को फाइव स्टार बताकर अखिलेश यादव पर तंज कसा था।

देखें पूरा वीडियो

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular