Saturday, March 2, 2024
HomeLatest Newsगरीब नवाज़ की छठी में मसाजिदों को आबाद होने की दुआ की।

गरीब नवाज़ की छठी में मसाजिदों को आबाद होने की दुआ की।

कानपुर 28 जुलाई मोहम्मदी यूथ ग्रुप के ज़ेरे एहतिमाम हज़रत ख्वाजा सैय्यद मोईनुद्दीन हसन चिश्ती गरीब नवाज़ (रह०अलै०) की छठी शरीफ व खानकाहे हुसैनी, कर्नलगंज में मुल्क से कोरोना वायरस से निजात की दुआ कोरोना वायरस से सावधानियां-सतर्कता को बरतने के संदेश के साथ सादगी से मनाया गया।
खानकाहे हुसैनी हज़रत ख्वाजा सैय्यद दाता हसन सालार शाह (रह०अलै०) में हर महीने होने वाली गरीब नवाज़ की छठी शरीफ की शुरुआत हाफिज़ मोहम्मद कफील हुसैन ने तिलवते कुरानपाक के साथ की। गरीब नवाज़ की बारगाह में इत्र गुलाब व संदल पेश किया गया गरीब नवाज़ जिंदाबाद, ख्वाजा का हिंदुस्तान ज़िंदाबाद या मोईन हक मोईन के नारे बुलंद किये गये। गरीब नवाज़ की शान मे औरों को जो मिला है मुकद्दर से मिला है हमकों तो मुकद्दर भी तेरे दर से मिला है। आप मालिक आप ही मुख्तार हो हाँ करम दो कि बेड़ा पार हो, दिल के हर दाग को फूँल बना दो ख्वाजा मेरी फरियाद को मकबूल बना दो ख्वाजा। छठी शरीफ की नज़र सिज़रा पढ़ सलातो सलाम पेश कर दुआ हुई दुआ में अल्लाह से हज़रत मोहम्मद मुस्तफा (स०अ०व०), गरीब नवाज़ के सदके मे मुल्क सूबे व शहर को कोरोना वायरस के कहर से बचाने की दुआ की।
इखलाक अहमद डेविड ने कहा कि कोरोना वायरस से हिफाज़त के लिए आपकी सावधानियां सतर्कता व अल्लाह की बारगाह मे हिंद के सुल्तान अपना करम हिंदुस्तान पर बनाए रखेगे या गरीब नवाज़ यह हिंदुस्तान आपका बसाया हुआ बाग है इसकी हिफाज़त फरमाएं, हिंदुस्तान से इस वबा का खात्मा कर, उनके दरबार में सभी धर्म के मानने वाले आते है उनके दरबार से सदभाव भाईचारा का पैगाम आम होता है। दुआ में हाफिज़ सैय्यद मोहम्मद फैसल ज़ाफरी ने अल्लाह की बारगाह में अपने हबीब, मौला अली, गरीब नवाज़ के सदके में मुल्क में खुशहाली तरक्की देने, मसाजिदों, मदारिसों व खानकाहों को आबाद करने, हज़रत इब्राहिम अलहस्सलाम की सुन्नतों पर अमल करने की दुआ की।
नज़र व दुआ में इखलाक अहमद डेविड चिश्ती, हाफिज़ सैय्यद फैसल ज़ाफरी, मोहम्मद कफील हुसैन, हाफिज़ मुशीर अहमद, अब्दुल बारी अशरफी, हाफिज़ हसीब अहमद, ज़मीर खान, हाफिज़ मोहम्मद रेहान, परवेज़ आलम वारसी, इनायत अंसारी, एजाज़ रशीद, मोहम्मद हफीज़, अफज़ाल अहमद आदि लोग मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular