Wednesday, October 20, 2021
Homeकारोबार/व्यापारगुटखा किंग का नया ठिकाना जेल-कानपुर में पान मसाला कंपनी के मालिक-डायरेक्टर...

गुटखा किंग का नया ठिकाना जेल-कानपुर में पान मसाला कंपनी के मालिक-डायरेक्टर अरेस्ट

कानपुर में गुड्स एंड सर्विस टैक्स इंटेलिजेंस महानिदेशालय (DGGI) की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। टीम ने यहां SNK पान मसाला कंपनी के मालिक नवीन कुरेले और डायरेक्टर अविनाश मोदी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इससे पहले मंगलवार की शाम सीजेएम कोर्ट में पेश करने और मेरठ ले जाने की तैयारी चल रही थी। तभी कंपनी मालिक और डायरेक्टर की अचानक तबीयत बिगड़ गई। इस पर दोनों को उर्सला के कॉर्डियोलॉजी विभाग में भर्ती कराया गया।

बुधवार को उनकी हालत में सुधार होने पर दोनों का मेडिकल परीक्षण कराया गया। इसके बाद उन्हें जेल के लिए रवाना कर दिया गया। कहा जा रहा है कि टीम रिमांड के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल करेगी।

बता दें कि सोमवार को SNK ग्रुप पर GST टीम ने छापेमारी की थी। इस दौरान कई शेल कंपनियों का खुलासा हुआ था। साथ ही कुरेले ग्रुप में 400 करोड़ की टैक्स में हेराफेरी सामने आई है।

GST चोरी में हुई गिरफ्तारी

DGGI की टीम ने SNK पान मसाला के मालिक नवीन कुरेले और निदेशक अविनाश मोदी को टैक्स चोरी मामले में गिरफ्तार किया है। इसमें कई और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है।सोमवार को कानपुर समेत प्रदेश के 15 शहरों में डीजी जीएसटीआई की टीम ने छापे मारे थे। ये अभियान पिछले दिनों दिल्ली की कंपनी फ्लैक्स में हुई छापेमारी के बाद चलाया गया। एसएनके के मालिक नवीन कुरेले के स्वरूपनगर स्थित आवास, पनकी स्थित फैक्टरी, अविनाश मोदी के काकादेव स्थित आवास में चौबीस घंटे पूछताछ की। बिना बिल के बिक्री के प्रमाण मिलने के बाद मंगलवार देर रात उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

ब्लड प्रेशर बढ़ा, सांस लेने में हो रही थी दिक्क्त
मंगलवार की शाम टीम नवीन और अविनाश को CJM कोर्ट में पेश करने वाली थी। टीम ने रिमांड पर लेकर पूछताछ करने का भी प्लान था। उससे पहले दोनों की सेहत बिगड़ गई। इस पर दोनों को उर्सला अस्पताल ले जाया गया। ब्लड प्रेशर अत्यधिक बढ़ा होने से सांस लेने में परेशानी हो रही थी।

डॉक्टरों ने दोनों को कार्डियोलाजी रेफर कर दिया। 29 जुलाई को एक साथ 19 शहरों के 31 परिसरों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की थी। छापों में 400 करोड़ रुपए की कर चोरी के प्रमाण मिले थे। फर्जी कंपनियों के सहारे दिल्ली एनसीआर में बड़े पैमाने पर रियल स्टेट का काम भी शुरू किया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular