Saturday, April 20, 2024
HomeBreaking Newsगोवा में रूसी नागरिक ने किया 6 साल की बच्ची के साथ...

गोवा में रूसी नागरिक ने किया 6 साल की बच्ची के साथ रेप, पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज

गोवा में एक विदेशी नागरिक ने छह साल की बच्ची के साथ किया। मामले की शिकायत परिजनों ने पुलिस से की। आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

गोवा में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है जहां पर एक 6 साल की बच्ची के साथ रशिया के नागरिक पर दुष्कर्म करने का आरोप लगा है। सूत्रों ने बताया कि यह घटना चार फरवरी की रात की है। परिजनों को जब बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म की जानकारी मिली तो इसकी शिकायत 19 फरवरी को पुलिस में की। शिकायत के आधार पर पुलिस ने IPC की धारा 376 और GC एक्ट की धारा 8 (2) और पॉक्सो एक्ट की धारा 4,8 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अभी तक नहीं हो सकी आरोपी की गिरफ्तारी
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़िता परिवार की शिकायत के मुताबिक यह घटना नॉर्थ गोवा के अरंबोल इलाके की है जहां पर आरोपी इलिया वसूलेव ने नाइट कैंप ऑर्गनाइज़ किया था। सूत्रों ने यह भी बताया की आरोपी को फिलहाल गिरफ़्तार करना बाकी है। इसके लिये गोवा पुलिस रशियन अथॉरिटी की मदद लेगी।

गोवा में बढ़ रहे अपराध के मामले
आपको बता दें कि गोवा की टूरिज़म इंडस्ट्री से गोवा राज्य को अच्छी आमदनी होती है और इस तरह की घटना के चलते अब वहां लॉ एंड ऑर्डर पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। गोवा इंस्टीट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट स्टडी ने महिला टूरिस्ट की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है। गोवा चेंबर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने साल 2023 में किए एक सर्वे में दावा किया था कि 42 प्रतिशत (उनके सर्वे के सैंपल मुताबिक़) लोगों का मानना है कि राज्य का लॉ एंड ऑर्डर बिगड़ रहा है, जिसका असर टूरिज़म पर हो रहा है।

टूरिस्ट से जुड़े क्राइम में 15 प्रतिशत का इजाफा

नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के डेटा के मुताबिक़ साल 2020 और 2021 में टूरिस्ट से जुड़े क्राइम में 15 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। यह भी दावा है की फ़िलहाल की तुलना अगर कोविड के पहले के वर्षों से की जाये तो पहले की अपेक्षा 12 प्रतिशत टूरिस्ट में गिरावट है। दावा है की गिरावट की वजह लॉ एंड ऑर्डर के चलते लोगों का विश्वास डगमगाना है। जिसका असर स्थानीय व्यापार, टैक्सी ड्राइवर, वेंडर पर हो रहा है। वहीं अब मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत पर भी लॉ एंड ऑर्डर सुधारने को लेकर बहुत बड़ा चैलेंज दिखाई दे रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular