Wednesday, October 20, 2021
Homeकारोबार/व्यापारजानिए Whatsapp मैसेंजर का नया फीचर-अब पांच डिवाइस में बिना इंटरनेट के...

जानिए Whatsapp मैसेंजर का नया फीचर-अब पांच डिवाइस में बिना इंटरनेट के चलेगा व्हाट्सएप

नई दिल्ली: व्हाट्सऐप (Whatsapp) अपने यूजर्स को एक शानदार सौगात दी है इसके तहत व्हाट्सऐप 5 डिवाइस में बिना इंटरनेट के चलेगा व्हाट्सऐप मैसेंजर (Whatsapp Messenger) के इस नए फीचर में डिवाइस लिंक होने के बाद वाट्सएप का उपयोग करने के लिए आपके फोन को अब ऑनलाइन रहने की आवश्यकता नहीं होगी साथ ही आप एक बार में चार अतिरिक्त डिवाइस जोड़ सकते हैं हालांकि इसकी कुछ सीमाएं भी हैं, जिनमें आप उन उपयोगकर्ताओें को वेब/डेस्कटॉप या पोर्टल से मैसेज/कॉल नहीं कर सकते हैं, जिनके पास वॉटसएप का पुराना वर्जन है। मल्टी डिवाइस बीटा प्रोग्राम आपको वेब, डेस्कटॉप और पोर्टल के लिए वाट्सऐप के नए वर्जन के लिए जल्द पहुंच प्रदान करता है यदि आप इसे ज्वाइन करते हैं तो आप अपने फोन को कनेक्ट किए बिना ही लिंक किए गए गए डिवाइस का उपयोग कर सकेंगे आप एक वक्त में अधिकतम चार अन्य डिवाइस का उपयोग कर सकेंगे आपको व्हाट्सऐप अकाउंट रजिस्टर करना होगा और नए डिवाइस से अपने फोन को लिंक करना होगा।

हालांकि यदि आप 14 दिनों से ज्यादा वक्त तक अपने फोन का उपयोग नहीं करते हैं तो आपके लिंक किए गए डिवाइस डिस्कनेक्ट हो जाएंगे । व्हाट्सऐप और व्हाट्सऐप बिजनेस के उपयोगकर्ता एंड्रॉयड और आईफोन पर व्हाट्सऐप बीटा के सबसे नए वर्जन का उपयोग कर रहे हैं फिलहाल इसके उपयोगकर्ता चुनिंदा देशों में हैं, लेकिन वैश्विक स्तर पर इसे जारी किया जाएगा।

इसके साथ ही इसमें कुछ ऐसे फीचर्स भी हैं, जो फिलहाल सपोर्ट नहीं करेंगे इसमें आप अपने सहयोगी डिवाइस की लाइव लोकेशन नहीं देख सकेंगे और न ही व्हॉटसऐप वेब या डेस्कटॉप पर चैट को पिन ही कर सकेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular