Saturday, April 20, 2024
HomeLatest Newsजिला दिव्यांग बन्धु कमेटी में उठा दिव्यांगजन अधिनियम 2016 के अनुपालन का...

जिला दिव्यांग बन्धु कमेटी में उठा दिव्यांगजन अधिनियम 2016 के अनुपालन का मामला

कानपुर,जिला दिव्यांगजन कमेटी की बैठक जिलाधिकारी की अध्यक्षता में उनके कार्यालय में हुयी।बैठक में राष्ट्रीय विकलांग पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव वीरेन्द्र कुमार ने आज जिला दिव्यांगजन अधिनियम 2016 के अनुपालन व प्रचार प्रसार करने के लिए आवाज उठाई। जिलाधिकारी ने सभी विभागाध्यक्षो को अधिनियम के अनुपालन के लिये कार्यवाही का आदेश दिया है।
वीरेन्द्र कुमार ने कहा की दिव्यांगजन अधिनियम 2016 का अनुपालन न होने से विकलांग व्यक्तियों को न्याय नहीं मिल पा रहा है। इस अधिनियम के तहत चार वर्षों में एक भी विकलांग व्यक्ति की रिपोर्ट दर्ज नहीं हो सकी।पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को इसकी जानकारी नही है । वीरेन्द्र कुमार ने मांग किया की दिव्यांगजन अधिनियम 2016 का बोर्ड सभी सार्वजनिक स्थानों, चौकी थानो से लेकर सी ओ, एस पी, एस एस पी कार्ययालयो में लगाया जाय।
बैठक में विकलांग प्रमाण पत्र व यू डी आई डी कार्ड बनवाने की मांग की गयी। लाकडाउन की वजह से विकलांग प्रमाण पत्र व यू डी आई डी कार्ड बनना बन्द है।
बैठक में विकलांग व्यक्तियों का आरक्षण कोटा पुरा करने व पदोन्नति मे आरक्षण शासनादेश के अनुसार देने की मांग की गयी।बैठक में जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी अखिलेश बाजपेई, राष्ट्रीय विकलांग पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव वीरेन्द्र कुमार, हृदेश सिंह, अब्दुल वाहीद, बृजेश कटियार, ए सी एम ओ वाई के वर्मा, प्रशान्त कुमार आदि शामिल थे।

RELATED ARTICLES

10 COMMENTS

  1. механизированная штукатурка стен и стяжка пола [url=http://www.mekhanizirovannaya-shtukaturka11.ru/]http://www.mekhanizirovannaya-shtukaturka11.ru/[/url] .

  2. ручная лазерная сварка металла купить [url=https://www.apparat-ruchnoy-lazernoy-svarki.ru]https://www.apparat-ruchnoy-lazernoy-svarki.ru[/url] .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments