Monday, May 20, 2024
HomeLatest Newsजो करते है रक्तदान,वो ही बनते है महान

जो करते है रक्तदान,वो ही बनते है महान

नेशनल ह्यूमन राइट्स कांफिडेराशन एवं लखनऊ की शान हेल्प ग्रुप की ओर से आयोजित हुआ रक्तदान शिविर

आपके द्वारा किए गए रक्तदान से अगर किसी को नवजीवन की प्राप्ति होती है तो इससे बढ़कर कोई पुण्य का कार्य नहीं है। लखनऊ की शान हेल्प ग्रुप लगातार रक्तदान के मुद्दे पर लोगो को जागरूक करती है एवं रक्त भी रक्तदानी के माध्यम से अत्यंत ज़रूरतमंदों को दिलाती है। इसी सिद्धांत के साथ कानपुर के युवा समाजसेवी नौ बार के रक्तदानी
सुमित श्रीवास्तव द्वारा रविवार को स्वैक्षिक रक्तदान शिविर का आयोजन कानपुर में सुमित श्रीवास्तव राष्ट्रीय संगठन सचिव नेशनल ह्यूमन राइट्स कॉंफिडरेशेन ऑफ इंडिया एवं टीम कोकॉर्डिनेटर लखनऊ की शान हेल्प ग्रुप के सहयोग से कानपुर के मोतीझील पार्क में कराया गया।

टीम लखनऊ की शान हेल्प ग्रुप एवम नेशनल ह्यूमन राइट्स कॉंफिडरेशेन प्रयासों के द्वारा मुख्य चिकित्साधिकारी से विशेष अनुमति प्राप्त करके शिविर का आयोजन करवाकर सराहनीय प्रयास किया गया। कानपुर के मोतीझील पार्क में आयोजित इस शिविर में सोलह यूनिट रक्तदान दुआ,इस दौरान सोशल डिस्टनसिंग का भी ध्यान रखा गया। रक्तदानियों में सुमित श्रीवास्तव, अमित सिंह,आनंद अग्रवाल,अंतश शुक्ला,नवीन ओझा,अमित सैनी,प्रणव मिश्रा,अभिषेक श्रीवास्तव, सुदीप श्रीवास्तव, सुमित अग्रवाल, गौरव श्रीवास्तव, निखिल राज,मुदित सलूजा,अंकित गुप्ता,पंडित अनुराग मिश्रा एवं रितिक निगम ने रक्तदान किया। रक्तदान के पश्चात रक्तदानियों को जूस भी दिया गया

इस रक्तदान शिविर के लिए विशेष रूप से हैलट से आई बीसीटी वैन के माध्यम से सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजर एवं अन्य सभी गाईड लाइंस का समुचित प्रयोग व पालन कराते हुए इस शिविर का आयोजन किया गया।
हैलट अस्पताल के ब्लड बैंक से विनोद कमल, उमेश कमल,डॉ संजय,डॉ शोएब, पी० आर० ओ० वसीम सिद्दीकी एवं शैलेन्द्र का विशेष सहयोग रहा। सभी रक्तदानियों को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित भी किया गया।
लखनऊ की शान हेल्प ग्रुप से अंजली पांडेय ने बताया की रक्तदान से जुड़ी जागरुकता फैलाने से लोग रक्तदान हेतु प्रेरित होते है। लखनऊ की शान हेल्प ग्रुप के सदस्य सुमित श्रीवास्तव कानपुर में कई सामाजिक एक्टिविटीज़ को पूरा करते है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular