Friday, February 23, 2024
HomeLatest Newsजौहर एसोसिएशन का एक शाम वतन के नाम सप्ताह आज से

जौहर एसोसिएशन का एक शाम वतन के नाम सप्ताह आज से

कानपुर,एमएमए जौहर फैंस एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हयात ज़फर हाशमी ने आज सिविल लाइन्स स्थित कैम्प कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि जौहर एसोसिएशन युवाओं को आजादी का महत्व समझाने के लिए और हिन्दू मुस्लिम एकता को बल देने नफरतों के खिलाफ के भाईचारे को आम करने के उद्देश्य से प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी परम्परागत 9 अगस्त क्रांति दिवस से 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस तक होने वाले एक शाम वतन के नाम सप्ताह का शुभारंभ आज 9 अगस्त से होगा।
हाशमी ने बताया कि प्रति वर्ष जौहर एसोसिएशन जश्न ए आजादी सप्ताह मनाती है और क्रांतिकारियों को खिराज ए अकिदत पेश करने के लिए शहर के विभिन्न चौराहों पर चौपालें लगाई जाती है जिसमे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का बलिदान याद कराया जाता है।
हाशमी ने कहा कि नफरत के खिलाफ एकता और प्रेम का पैगाम के उद्देश्य से यह सप्ताह आयोजित होता है। यंहा लगेगी चौपालें 9 अगस्त को दोपहर 12 बजे प्रेमनगर स्थित गुरुद्वारे चौराहे पर से नफरत छोड़ो भारत जोड़ो का संदेश दिया जाएगा जिसके संयोजक प्रदेश चेयरमैन जावेद मोहम्मद खान होगें।10 अगस्त को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए किदवई नगर चौराहे पर स्वतंत्रता संग्राम के प्रति जन जागरूकता अभियान चलाया जाएगा जिसमे रईस अन्सारी राजू होगें।
13 अगस्त को शाम 7 बजे जुही लाल कालोनी कुएं वाले चौराहे पर चौपाल लगेगी सयोंजक इमरान खान छंगा पठान होगे। 15 अगस्त 2019 को प्रेम नगर गुरुद्वारा चौरहे पर ध्वजारोहण एंव सप्ताह का समापन होगा पत्रकार वार्ता में पर राष्ट्रीय अध्यक्ष हयात ज़फर हाशमी, जावेद मोहम्मद खान,अब्दुल समद, अज़ीज़ अहमद चिश्ती, मोहम्मद इलियास गोपी आदि थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular