Saturday, April 20, 2024
HomeBreaking Newsदिल्ली विधानसभा में उठा करोल बाग और पहाड़गंज में अवैध स्पा सेंटरों...

दिल्ली विधानसभा में उठा करोल बाग और पहाड़गंज में अवैध स्पा सेंटरों का मुद्दा, विधायक ने कहा- होटलों में होते हैं गलत काम

बजट सत्र के छठे दिन नियम संख्या 280 (विशेष उल्लेख) के तहत विधायकों ने अपने क्षेत्र की समस्याएं भी उठाईं। करोल बाग से आप विधायक विशेष रवि ने करोल बाग और पहाडगंज में अवैध रूप से चल रहे स्पा सेंटरों का मुददा उठाया। उनका कहना था कि दोनों ही क्षेत्रों में पर्यटकों का आना-जाना लगा रहता है। ऐसे में वहां होटलों की भी भरमार है।

बजट सत्र के छठे दिन नियम संख्या 280 (विशेष उल्लेख) के तहत विधायकों ने अपने क्षेत्र की समस्याएं भी उठाईं। करोल बाग से आप विधायक विशेष रवि ने करोल बाग और पहाडगंज में अवैध रूप से चल रहे स्पा सेंटरों का मुददा उठाया। उनका कहना था कि दोनों ही क्षेत्रों में पर्यटकों का आना-जाना लगा रहता है। ऐसे में वहां होटलों की भी भरमार है, लेकिन इन होटलों में स्पा के नाम पर गलत काम हो रहे हैं। इससे आसपास का माहौल भी खराब हो रहा है। उन्होंने इस पर सख्त कार्रवाई किए जाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल से गुहार लगाई।

विधायक बीएस जून ने कहा कि बिजवासन में जल संकट का निदान किया जाए। बोरवैल भी सील नहीं किए जाएं। सहीराम पहलवान ने तेहखंड के स्कूलों में खेल सुविधाओं का अभाव का मुददा उठाया।

विधायकों ने सुनाई समस्याएं
मदनलाल ने कहा कि गढ़ी गांव में बरसाती नाले की सफाई सालों से बंद है। इस कारण गंदे पानी की निकासी भी नहीं हो पा रही। हाजी यूनुस ने गोकुलपुरी विधानसभा में मुस्तफाबाद से जुड़ी रोड पर जाम की समस्या उठाई और इसके चौड़ीकरण की मांग रखी।

विधायक भावना गौड़ ने कहा कि बाढ़ एवं सिंचाई नियंत्रण विभाग ने उनके विधानसभा क्षेत्र में बहुत से काम कराए हैं। लेकिन अब विभाग हर कार्य के लिए अलग अलग एजेंसियों से एनओसी लाने की बात कहता है। इस पर संज्ञान लिया जाए। महेंद्र गोयल ने इस समस्या का समर्थन किया।

चौथी मंजिल से गिरकर हुई थी प्रवासी मजदूर की मौत, सीएम केजरीवाल ने की 10 लाख की मदद
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र में रह रहे एक प्रवासी मजदूर को दस लाख रुपए की आर्थिक मदद दिलाने का मुद्दा भी विधानसभा में उठा। सदन में “आप” विधायक सोमनाथ भारती ने इस मामले को उठाते हुए कहा कि मजदूर की पिछले साल चौथी मंजिल से गिरकर मौत हो गई थी। वो परिवार में अकेला कमाने वाला था।

उसकी पांच बेटियां हैं और उसकी मृत्यु के अगले सप्ताह ही एक बेटी की शादी भी थी। उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया तो उन्होंने तत्काल संबंधित जिलाधिकारी से 10 लाख की मदद दिलाई। उन्होंने कहा कि भाजपा-कांग्रेस सिर्फ राजनीति करती हैं, इनको जनता से कोई लेना-देना नहीं है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular