Tuesday, July 23, 2024
HomeLatest Newsदेश में लायेंगे भाईचारे की क्रांति-हयात ज़फर हाशमी

देश में लायेंगे भाईचारे की क्रांति-हयात ज़फर हाशमी

कानपुर आज एमएमए जौहर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हयात ज़फर हाशमी की अगुवाई में क्रांति दिवस के अवसर पर प्रेम नगर स्थित गुरुद्वारे चौराहे पर भाईचारा क्रांति दिवस मनाया गया।
इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष हयात ज़फर हाशमी ने कहा कि आज से 78 वर्ष पूर्व स्वतंत्रता संग्राम सेनानी युसुफ मेहर अली ने 1942 को अंग्रेजों भारत छोड़ो का नारा दिया था।आजाद भारत में इस दिन को क्रांति दिवस के रूप में मनाया जाता है हाशमी ने कहा कि आज क्रांति दिवस के अवसर पर जौहर एसोसिएशन ने भाईचारा क्रांति दिवस के रूप मनाया। एकता, भाईचारे, मोहब्बत की क्रांति लाने की शुरुआत की है क्योंकि एकता की शक्ति से ही भारत को अखण्ड बनाया जा सकता है।
कार्यक्रम संयोजक एहतेशाम बरकाती ने बताया कि प्रति वर्ष की भांति इस भी जौहर एसोसिएशन एक शाम वतन के नाम सप्ताह मनाने जा रही है जिसका आज शुभारंभ भाईचारा क्रांति रथ के माध्यम से हुआ है जो कि 15 अगस्त तक सप्ताह मनाया जाएगा। क्रांतिकारियों के विषय में वाद विवाद प्रतियोगिता होगी।
पदाधिकारियों ने हिन्दुस्तान जिन्दाबाद, नफरत छोड़ो-भारत जोड़ो, इंक़लाब जिन्दाबाद, एकता का राज चलेगा, हिन्दु मुस्लिम साथ चलेगा, क्रांति वीर अमर रहें आदि नारे लगाए गये।।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से हयात ज़फर हाशमी के अलावा रईस अन्सारी राजू, मोहम्मद इलियास गोपी,एहतेशाम बरकाती,सैय्यद सुहेल,मोहम्मद फैसल,मोहम्मद ईशान,मोहम्मद राहिल,फखरुल इस्लाम आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular