Tuesday, March 19, 2024
Homeप्रमुख खबरेंनॉएडा में ऑन डिमांड देह व्यापार कराने वाला सरगना गिरफ्तार-दिल्ली, गाज़ियाबाद, बंगाल...

नॉएडा में ऑन डिमांड देह व्यापार कराने वाला सरगना गिरफ्तार-दिल्ली, गाज़ियाबाद, बंगाल की युवतियां से जबरन करा रहे थे देह व्यापार

नोएडा, एंटी हयूमन ट्रेफिकिंग यूनिट (एएचटीयू) ने ऑन डिमांड लड़कियों को देह व्यापार कराने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के सरगना को गिरफ्तार करते हुए उसकी निशानदेही पर चार युवतियों को भी बरामद कर लिया है। पुलिस का दावा है कि आरोपी अपने ग्राहकों को ऑन डिमांड लड़कियां मुहैया कराते थे। जहां भी ग्राहक लड़कियां बुलाता था, वहां पर ही अपनी कार से छोड़ने जाते थे। कई बार कैब से भी लड़कियों को भेजा जाता था। आरोपी ऑनलाइन बुकिंग कर देह व्यापार का धंधा चला रहा था। पुलिस ने आरोपी से एक कार सहित अन्य सामान बरामद किया है।

एसीपी रजनीश वर्मा के नेतृत्व में मंगलवार रात को एएचटीयू पुलिस टीम और थाना सेक्टर 24 पुलिस ने सेक्टर 53 में एक होटल के सामने से देह व्यापार कराने वाले गिरोह के शातिर को गिरफ्तार किया। आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस खुद ग्राहक बनकर पहुंची थी। पुलिस पूछताछ में आरोपी की पहचान सेक्टर 71 निवासी सलमान के रुप में हुई। आरोपी मूलरुप से ओरैया जिले के गांव दलीपपुर का रहने वाला है। पुलिस ने आरोपी से एक कार, दो मोबाइल व 500 रुपए बरामद किए हैं। मामले में एक आरोपी वांछित है। पुलिस उसकी तलाश में छापेमारी कर रही है।
पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि व्हाट्सएप पर ही युवतियों के फोटो संबंधित लोगों को भेजे जाते हैं। फिर सारी बात होने पर आरोपी अपनी कार से लड़की को संबंधित व्यक्ति के घर या होटल के कमरों तक पहुंचाते थे। इसके एवज में आरोपी एक ग्राहक से 5 से 20 हजार रुपए तक वसूलते थे।

पश्चिम बंगाल, दिल्ली व गाजियाबाद की लड़कियां बरामद

एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के पास से पश्चिम बंगाल की दो, गाजियाबाद व दिल्ली की एक-एक युवती बरामद की है। इनसे जबरन देह व्यापार कराया जा रहा था। पुलिस ने चारों को वन स्टॉप सेंटर भेज दिया है। पुलिस आरोपियों के गिरोह में शामिल अन्य युवतियों को भी छुड़ाने का प्रयास कर रही है। इसके चलते आरोपियों के दिल्ली के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

जबरन करा रहे थे देह व्यापार

पुलिस ने आरोपियों के पास 4 लड़कियां भी बरामद की हैं. इसमें पश्चिम बंगाल की दो, गाजियाबाद और दिल्ली की एक-एक लड़की शामिल है पूछताछ में लड़कियों ने बताया कि आरोपी इनसे जबरन देह व्यापार करवा रहे थे पुलिस आरोपियों के गिरोह में शामिल अन्य युवतियों को भी छुड़ाने का प्रयास कर रही है नोएडा पुलिस की कई टीमें दिल्ली एनसीआर में छापेमारी की गई है.

यूपी के औरेया का रहने वाला है मास्टर माइंड

इस गिरोह का सरगना सलमान नोएडा के सेक्टर 71 के स्क्वायर मॉल के पास रहता है, यह शख्स उत्तर प्रदेश की औरैया का रहने वाला है सलमान को थाना सेक्टर-24 क्षेत्र के सारथी ह़ोटल, सेक्टर-53 नोएडा के सामने से गिरफ्तार किया गया है नोएडा के एसीपी-2 रजनीश वर्मा ने बताया कि ये गैंग इंटरनेट एंव व्हाट्सएप नम्बर के माध्यम से लोगों से बात करते हैं तथा डील होने पर ये लोग गाड़ी के माध्यम से लडकियों को होटल, घर, मकान पर पहुंचाते हैं एवं ग्राहको से मोटी रकम के तौर पर नकद पैसा वसूलते हैं तथा ग्राहक के हिसाब से 5,000 रुपये से लेकर 20,000 रुपये तक वसूली की जाती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular