Saturday, February 24, 2024
HomeLatest Newsपत्नी को जिंदा कब्र में दफ़नाने जा रहे क्रूर पति को पुलिस...

पत्नी को जिंदा कब्र में दफ़नाने जा रहे क्रूर पति को पुलिस ने धर दबोचा

आजम मंसूरी

जहानाबाद(फतेहपुर) मनुष्य क्रूरता की सारी हदों को तोड़कर कितना गिर सकता है । इसी प्रकार का एक चौंकाने वाला तथ्य खुल कर सामने उस समय आया जब थाना जहानाबाद पुलिस ने तुरन्त हरकत में आकर एक विवाहिता की जान उसी के पति से बचा ली । घटना इस प्रकार है ।
थाना साढ़ क्षेत्र के ग्राम बेहटा बुजुर्ग ,कानपुर नगर के निवासी हफीजुल्ला पुत्र हमीदुल्ला ने अपनी पुत्री शबेनूर की शादी थाना जहानाबाद के मोहल्ला मियांटोला निवासी मोहसिन उर्फ गुर्गा पुत्र लल्लू के साथ मुस्लिम रीति रिवाज के तहत किया था । शादी के बाद कुछ दिन तो सब ठीक रहा किन्तु कुछ दिनों के बाद पति अपनी पत्नी शबेनूर पर दहेज का दबाव बनाने लगा । तथा आये दिन मार पीट ,गाली गलौज व जान से मारने की धमकी भी देने लगा । किन्तु गत दिवस तो उसने हद ही पार कर दी।अपनी पत्नी
को लकड़ी जंगल से लाने के बहाने ले गया और उसे जमकर मारा पीटा और कब्र खोदकर पत्नी को जिंदा दफन करने की नीयत से उसके मुंह में कपड़ा ठूंस कर कब्र के पास बांधकर डाल दिया । किन्तु वही कुछ दूर लड़के बकरियां चरा रहे थे । उनकी नजर जब पड़ी तो शोर मचा दिया लोगों ने जाकर उसे बचाया । पुलिस के संज्ञान में आते ही तुरन्त हरकत में आ गई और आज दिनाँक 1जून 2020 को अभियुक्त मोहसिन उर्फ गुर्गा को गिरफ्तार कर लिया । ज्ञातव्य हो कि इसके पूर्व मोहसिन के खिलाफ भा0द0वि0 धारा 498A/3/४ दहेज उत्पीड़न एवं 323,504,506 ,IPC के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत हुआ था।

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular