Monday, May 20, 2024
HomeBreaking Newsपांच साल में जो Dhoni-Jadeja नहीं कर सके, वो Ruturaj Gaikwad ने...

पांच साल में जो Dhoni-Jadeja नहीं कर सके, वो Ruturaj Gaikwad ने कर दिखाया, धमाकेदार पारी खेलकर रचा इतिहास

आईपीएल 2024 के 22वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट से हराया। सीएसके ने केकेआर से मिले 138 रन के लक्ष्य को महज 3 विकेट खोकर हासिल किया। टीम की ओर से कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 67 रन की शानदार पारी खेली। वहीं गेंद से जडेजा और तुषार देशपांडे ने तीन-तीन विकेट झटके।

चेपॉक के मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स के नए-नवेले कप्तान रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) का बल्ला जमकर बोला। रुतुराज ने कोलकाता नाइट राइडर्स के बॉलिंग अटैक से जमकर खिलवाड़ किया और 67 रन की नाबाद पारी खेली। रुतुराज की कप्तानी पारी के दम पर सीएसके ने केकेआर को एकतरफा मुकाबले में 7 विकेट से पीटा। रुतुराज ने अर्धशतक जड़कर वो कारनामा कर दिखाया, जो पिछले पांच साल में खुद एमएस धोनी नहीं कर सके हैं।

रुतुराज ने खेली कप्तानी पारी
रुतुराज गायकवाड़ का बल्ला चेपॉक के मैदान पर जमकर बोला। रुतुराज ने 58 गेंदों का सामना करते हुए 67 रन की शानदार पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान रुतुराज ने 9 चौके जमाए। रचिन रविंद्र के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद रुतुराज ने दूसरे विकेट के लिए डेरिल मिचेल के साथ मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। मिचेल के आउट होने के बाद रुतुराज एक छोर संभालकर खड़े रहे और शिवम दुबे को ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने का लाइसेंस दिया। रुतुराज ने अनुकूल रॉय की गेंद पर चौका लगाकर चेन्नई को इस सीजन की तीसरी जीत दिलाई।

रुतुराज ने किया बड़ा कारनामा
दरअसल, रुतुराज गायकवाड़ पिछले पांच साल में बतौर कप्तान चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से फिफ्टी जमाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। बीते पांच साल में कप्तान रहते हुए धोनी भी यह कारनामा नहीं कर सके हैं। वहीं, रविंद्र जडेजा भी सात मैचों में कप्तानी करने के बावजूद एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके थे।

गेंद से चमके जडेजा-तुषार
चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से बल्ले से अगर कप्तान रुतुराज ने रंग जमाया, तो गेंद से महफिल रविंद्र जडेजा और तुषार देशपांडे ने लूटी। जडेजा ने महज 18 रन खर्च करते हुए तीन विकेट अपनी झोली में डाले। वहीं, तुषार देशपांडे ने 33 रन देते हुए तीन विकेट अपने नाम किए। केकेआर से मिले 138 रन के लक्ष्य को चेन्नई ने महज 3 विकेट खोकर हासिल किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular