Wednesday, December 8, 2021
Homeप्रमुख खबरेंब्रिटिश पॉप स्टार अर्ज़ुत्रा, जो एक साल के भीतर 2 एल्बम लॉन्च...

ब्रिटिश पॉप स्टार अर्ज़ुत्रा, जो एक साल के भीतर 2 एल्बम लॉन्च करने वाली पहली भारतीय महिला गायिका बनीं, अब अपना तीसरा संगीत एल्बम लॉन्च करने के लिए तैयार हैं। Arzutraa एक प्रसिद्ध पॉप स्टार हैं, जिन्होंने अपने भावपूर्ण संगीत से दर्शकों को दीवाना बना दिया है। अपना खुद का ब्यूटी ब्रांड ‘आर्ज़ ऑर्गेनिक ब्यूटी’ को सफलतापूर्वक लॉन्च करने के बाद वह वापस वहीं आ गई हैं जहां यह सब उनके लिए शुरू हुआ था, संगीत। Arzutraa अपने तीसरे संगीत एल्बम के साथ पूरी तरह तैयार है और जल्द ही एल्बम से पहला एकल लॉन्च करने की योजना बना रही है। हमने बहुत प्रतिभाशाली गायक के साथ पकड़ा और यहां हमारी बातचीत से कुछ उद्धरण हैं:

हमें अपने तीसरे एल्बम के बारे में और बताएं और इसके पीछे क्या विचार है? कोई अप्रत्याशित चुनौती?-अच्छा मेरा तीसरा एल्बम जल्द ही सामने आएगा। एल्बम के पीछे का विचार प्रेम और उत्सव है। हम सभी प्यार में पड़ जाते हैं लेकिन अब समय आ गया है कि हम इसे मनाएं क्योंकि अब सब कुछ इतना अप्रत्याशित है। मुझे एल्बम की शूटिंग और रिकॉर्डिंग में बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा है, मुख्य रूप से कोविद के कारण मेरी संगीत टीम दुबई में स्थित है इसलिए मुझे कुछ यात्रा प्रतिबंधों का सामना करना पड़ा।

2) हमें बताएं कि आपको संगीत से किसने परिचित कराया और आपने कब सीखना शुरू किया?
-मेरे पिता ही थे जिन्होंने मुझे भारतीय संगीत से परिचित कराया और तभी मैंने अपने कमरे में गायन का अभ्यास करना शुरू किया। मैं बचपन में लता जी को सुनता था और उनकी आवाज से बहुत प्रेरित होता था। वह मेरी गुरु थीं। बाद में जब मैं कॉलेज में थी तब मैंने श्रेया घोषाल से भी सीखा। वह एक मार्गदर्शक प्रकाश थीं और आईआईएम ने उन्हें सुनकर मेरी हिंदी और उच्चारण साबित कर दिया।

3) क्या गायन के अलावा आपका कोई शौक या रुचि है?-मुझे खरीदारी करना पसंद है और मैं एक सच्चा स्किनकेयर विशेषज्ञ हूं। मुझे पौधे और जड़ी
-बूटियाँ बहुत पसंद हैं।प्रकृति प्रेमी। यह सब मुझे प्रेरित करता है और मुझे सोशल मीडिया पर अपने प्रशंसकों के साथ बातचीत करना अच्छा लगता है। आप देखेंगे कि मुझे अपने सामाजिक लोगों से जो अपार प्यार मिलता है, वह बेजोड़ है।

4) मुझे अपनी प्रक्रिया के बारे में बताएं? समय सीमा पर काम करते हुए आपको प्रेरणा कैसे मिलती है?
-मैं हर चीज से आगे रहता हूं और चीजों को समय पर करने की कोशिश करता हूं न कि आखिरी वक्त पर. इसलिए मेरे लिए समय की पाबंदी सबसे पहले आती है, ऐसा नहीं है कि मुझे अपना काम देर से करना पसंद है। मेरी टीम जानती है कि मैं कितना पेशेवर हूं इसलिए प्रक्रिया सुचारू है।

5) पहला ओह शिट मोमेंट कब था जब आपको एहसास हुआ कि गायन आपके लिए भुगतान करने वाला है?
– यह मेरे पहले एल्बम ‘वो पल’ के बाद था, जो एक बड़ी सफलता थी और प्रशंसकों ने इतना प्यार बरसाया कि यही वह क्षण था जब मुझे अपने बारे में इतना विश्वास हो गया कि मैंने संगीत को करियर के रूप में अपनाने का फैसला किया और मेरे पास जो कुछ है उसे देने का फैसला किया। यह मेरे लिए बहुत बड़ा धक्का था जिसने मुझे एक नए होनहार गायक के रूप में सामने आने के लिए प्रेरित किया।

6) आने वाले महीनों के लिए आपकी क्या योजनाएं हैं?-
ये तो आश्चर्य की बात है। खैर, मैं जल्द ही रोमांचक ट्रैक छोड़ने की उम्मीद कर रहा हूं और आपको एक नए स्पर्श और संगीत के साथ एक अलग दृष्टिकोण देखने को मिलेगा। संगीत मेरी प्राथमिकता है और आने वाले महीनों के लिए मैं इसमें बहुत अधिक हूं मैं अपने नए के साथ बनूंगा एल्बम और कुछ आश्चर्य के साथ।

7) क्या आप अपने या अपने संगीत के बारे में अपने पाठकों के साथ कुछ और साझा करना चाहेंगे?
-मैं जल्द ही दुबई आऊंगा और मौका मिलते ही मैं भारत आना पसंद करूंगा। यह बहुत लंबा समय हो गया है और वहां पर मेरे प्रशंसक उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं ताकि मैं इस आने वाले वर्ष में यात्रा पर वापस आ सकूं। मेरे तीसरे एल्बम के लिए भी तैयार हो जाओ, यह एक दावत होगी! आपके पास एक नया एल्बम आ रहा है,

8) हमें उस नाम के बारे में बताएं और आपने उस नाम को एल्बम के नाम के रूप में क्यों चुना?
– मैं जल्द ही नाम की घोषणा करूंगा। एल्बम में स्लो जे एम्स, रोमांटिक से लेकर सैड गानों के साथ-साथ डांस ट्रैक दोनों होंगे, इसलिए बड़े सरप्राइज आ रहे हैं।

9) आप सबसे अधिक किसके साथ सहयोग करना चाहेंगे?
-आह वास्तव में बहुत सारे गायक। पाकिस्तान के बिलाल सईद और आतिफ असलम बहुत बहुमुखी गायक हैं और उनमें इतनी क्षमता है। भारत से अरिजीत सिंह भारत का एक और नाम है जो पूर्णता से परे है और ऐसे महान कलाकारों के साथ सहयोग करना एक सपने के सच होने जैसा होगा। अद्भुत हैं ये कलाकार। उनसे बहुत कुछ सीखने को मिलता है।

१०) आपके सौंदर्य ब्रांड के लिए बधाई, हमें मिली प्रतिक्रिया और ब्रांड के लिए आपके अगले कदम के बारे में बताएं।
-बहुत – बहुत धन्यवाद। मुझे Arz ऑर्गेनिक ब्यूटी के लिए अपार प्यार मिला है। यह मेरी स्किनकेयर का विस्तार है जिसे मैं दुनिया के साथ साझा कर रहा हूं। ब्रांड जल्द ही खुदरा बाजार और वेबसाइटों में लॉन्च होने के लिए तैयार है। मैं वास्तव में इसे लेकर उत्साहित हूं। त्वचा और बालों के बचाव की ज़रूरत वाले लोगों की वास्तव में मदद करना मेरी दृष्टि है

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular