Tuesday, February 27, 2024
HomeLatest Newsभाजपा विधायक ने पीपल बरगद नीम पेड़ों का वृक्षारोपण किया

भाजपा विधायक ने पीपल बरगद नीम पेड़ों का वृक्षारोपण किया

कानपुर, वृक्षारोपण कार्यक्रम के अंतर्गत दबौली दुर्गा मंदिर के पीछे, रतनलाल नगर अंतर्गत पार्क में, वृक्षारोपण किया गया। जिसमें पाथवे के किनारे किनारे अशोक के पेड़ लगाए गए और पीपल बरगद नीम आदि के पौधों का भी किया गया रोपण।
इस प्रकार से कुल 100 पौधों को रोपित करने का लक्ष्य पूरा किया गया। पाक को हरा भरा करने का, क्षेत्रीय लोगों ने संकल्प लिया। और अपना श्रमदान देने की बात कही। विधायक ने बताया की पर्यावरण को प्रदूषण मुक्त रखने की दिशा में, वहीं के स्थानीय निवासियों को ही,पौधों के पल्लवित और पोषित की जिम्मेदारी सौंपी।उक्त पार्क में लगाए गए पौधों को एक-एक व्यक्ति को सौंप कर,उसके डेवलपमेंट की जिम्मेदारी तय की। गुजैनी दबौली व्यापार मंडल को,पौधों की जिम्मेदारी के साथ, पार्क में बने यूरिनल आदि के साफ सफाई की व्यवस्था तय करी।
विधायक सुरेंद्र मैथानी ने कहा कि क्षेत्रीय लोगों को ही, इस पार्क के रखरखाव की जिम्मेदारी दी गई है।पार्क में,बच्चों बुजुर्गों महिलाओं आदि के टहलने, घूमने के लिए यह एक उपयुक्त स्थान है। साथ ही, नगर निगम के माध्यम से, जेसीबी के द्वारा,पार्क में पूर्व से ही एकत्रित,ट्रकों कूड़े के ढेर को निकलवाने के बाद, पार्क को साफ कराया गया।
उक्त कार्यक्रम में प्रमुख रूप से विधायक सुरेंद्र मैथानी, पार्षद विधि राज्यपाल ,नीरज गुप्ता ,अनुपम मिश्रा ,संजय गुप्ता ,संतोष सिंह ,बृजेश मिश्रा ,विक्रांत ,मनीष अवस्थी आदि थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular