Monday, July 15, 2024
HomeBreaking Newsमां के साथ खिलवाड़: संपत्ति लेने के बाद बेटों ने दिखाया रंग,...

मां के साथ खिलवाड़: संपत्ति लेने के बाद बेटों ने दिखाया रंग, पोते ने वृद्धा के बाल नोचे…मारे तमाचे, पढ़ें मामला

साकेत नगर इलाके में फिल्म बागवान जैसी कहानी सामने आई है। यहां संपत्ति लेने के बाद बेटों ने मां का बंटवारा कर दिया। अब चारों बेटे मां को तीन-तीन माह अपने यहां रखने को तैयार हुए हैं। करीब आठ साल से दुख झेल रही 89 साल की वृद्धा पर पोते ने हाथ उठाया, तो वो थाने पहुंच गई। पुलिस ने पिता-पुत्र पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सन्नाटा छा गया बंटवारे के किस्से में, जब मां ने पूछा मैं आई किसके हिस्से में…। कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है कानपुर के साकेतनगर का। यहां एक 89 साल की वृद्धा के चार बेटों ने संपत्ति में हिस्सा लेने के बाद मां का ही बंटवारा कर डाला।

वृद्धा का हाल बागवान फिल्म के उन अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी की तरह कर दिया, जिन्हें उनके बेटे छह-छह माह अलग रहने को मजबूर कर देते हैं। इस मामले में भी चारों बेटे वृद्धा को तीन-तीन माह ही अपने यहां रखने और खाना देने के लिए तैयार होते हैं।

हद तो तब हो गई, जब पोते (बड़े बेटे के पुत्र) ने उन पर हाथ उठा दिया। गाली देते हुए बाल पकड़कर नोचे और तमाचे मारे। इतना ही नहीं वृद्धा के बेटे ने अपने पुत्र का ही पक्ष लिया। इसके बाद वृद्धा ने किदवईनगर पुलिस से शिकायत की।
पिता-पुत्र पर रिपोर्ट दर्ज
पुलिस ने बड़े बेटे और पोते के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। डब्ल्यू वन साकेतनगर निवासी माया देवी पांडेय ने बताया कि उनके चार बेटे विवेक कुमार, चंद्र प्रकाश, मनोज कुमार, विनय कुमार और तीन बेटियां हैं। सभी की शादी हो चुकी है।

तीन सौ गज के मकान को चार बराबर हिस्सों में बांटा
पति राम गोपाल पांडेय होजरी का काम करते थे। करीब 35 साल पहले उनका निधन हो गया था। इसके बाद कुछ साल तक तो सब ठीक चला। फिर एक दिन बात उठी बंटवारे की। उन्होंने करीब तीन सौ गज के मकान को चार बराबर हिस्सों में बांटकर बेटों को दे दिया।
और जब बेटों को ही लगने लगी बोझ

वृद्धा के मुताबिक करीब आठ साल पहले वह उन बेटों को ही बोझ लगने लगी, जिन्हें गोदी उठाते कभी उसके कंधे नहीं दुखे। घर में चर्चा होने लगी कि उन्हें कौन रखेगा और कौन खाना खिलाएगा। घर में मनमुटाव होता देख बर्रा में रहनी वाली छोटी बेटी विनीता ने तय किया कि वे चारों बेटों के पास तीन-तीन माह रहेंगी।

मारपीट करने वाले पोते का ही पक्ष ले रहा वृद्धा का बेटा
तब से यही सिलसिला चला आ रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि किसी बात से नाराज पोता (बड़े बेटे विवेक कुमार का बेटा) साहिल पांडेय उर्फ विकास उनसे गालीगलौज करने लगा। इसके बाद मारपीट भी की।

पोते ने धमकाया…तुमको और तुम्हारे छोटे लड़के को मार देंगे
30 मई को रात 10:30 बजे वह अपने कमरे में थी, तो साहिल आया और बाल पकड़कर कई बार हिलाया। गालीगलौज करने के बाद तमाचे मारे। धमकी दी कि पहले तुमको और तुम्हारे छोटे लड़के को मार देंगे। इसके बाद बाकी दोनों लड़कों को मार देंगे।

जांच के बाद होगी कार्रवाई
वृद्धा के मुताबिक बड़ा लड़का भी अपने बेटे का ही पक्ष लेता है। थाना प्रभारी ने बताया कि वृद्धा की तहरीर पर उसके बेटे और पोते के खिलाफ मारपीट और जान से मारने की धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज की गई है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular