Friday, April 19, 2024
HomeLatest Newsरक्षाबंधन पर इस बार नहीं बिकेगी दुश्मन चीन की राखियां: ग्रामीण उद्योग...

रक्षाबंधन पर इस बार नहीं बिकेगी दुश्मन चीन की राखियां: ग्रामीण उद्योग व्यापार मंडल

कानपुर, ग्रामीण उद्योग व्यापार मण्डल (पंजी) की बैठक संगठन के जी0टी0रोड स्थित कार्यालय में सोसल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए आयोजित की गयी ।
बैठक में आने वाले त्यौहार रक्षा बन्धन पर विशेस चर्चा की गयी। जिस पर व्यापारी भाइयो एवम् महिलाओ ने निर्णय लिया कि रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर इस बार नहीं बिकेगी दुश्मन की राखियां राखी के त्यौहार पर इस बार चाइना निर्मित रखियो को न बेचा जाए इनका बहिस्कार किया जाए ।जिससे दोगले चाइना की आर्थिक विकास में बाधा उतपन्न हो । इसके लिए हमें अभी से तय्यारी करनी होगी दुकानदारो के साथ साथ हमें आम जन मानष में भी ये भावना भर कर चीन निर्मित रखियो का बहिस्कार करना होगा और स्वदेशी अपना कर अपने देस को मजबूत करना होगा ।
बैठक में आये हुए पदाधिकारियो ने शपथ ली की हम लोग चाइना की राखियो को नही लेंगे न ही अपनी बहनो को लेने देंगे और सबको स्वदेशी राखी बाधने की और प्रेरित करेंगे ।बैठक में बोलते हुए जिलाध्यक्ष संदीप पाण्डेय ने कहा कि हम सब की वजह से चाइना आज विस्व में एक ताकतवर देश बन चूका और उसके सामान की सबसे बड़ी मण्डी भारत वर्ष है ।
और हमसे रुपया पैदा करके चाइना हमी को आँखे दिखता है ।हमारे सैनिको पर बेरहमी से हमला करके उनको कांटे लगे डंडो से पीट पीट कर मार डालता है ।
उसके बेरहम सैनिक हमारे निर्दोष सो रहे सैनिको पर हमला करके उनका कत्ल कर रहे है । बैठक के दौरान बोलते हुए महिला जिलाध्यक्ष मिथलेश गुप्ता ने कहा कि कोरोना काल में लोगो का रोजगार छिन गया है । लोगो को घर चलाने में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ।
ऐसे में घेरलू महिलाओ को जागरूक कर उनको राखी बनाने का काम दिया जायेगा और उनके द्वारा निर्मित रखियो को जगह जगह छोटे छोटे स्टाल लगवा कर किया जायेगा और लोगो में जागरूकता फैलाई जायेगी की लोग उन महिलाओ द्वारा हस्त निर्मित रखियो का ही उपयोग कर देश भक्त होने का परिचय दे ।
इससे दो फायदे होंगे एक तो चाइना का व्यापार कम होगा दूसरा इन गरीबो की मदद होगी जो स्वाभिमान से काम करके जीना चाहते है।बैठक में प्रमुख रूप से जितेंद्र सिंह (अन्नू) नीरज सिंह मनोज कलवानी पवन बाजपेई विनोद बाजपेई रमन द्विवेदी सीतल पटेल घनश्याम सिंह अनिल शुक्ल उत्कर्ष गुप्ता पवन मिश्रा राम जी आदि लोग मौजूद रहे ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular