Friday, February 23, 2024
HomeLatest Newsराज्य मंत्री पहुँचे जनता के द्वार, घर-घर पहुँचाया पुष्टाहार

राज्य मंत्री पहुँचे जनता के द्वार, घर-घर पहुँचाया पुष्टाहार

औरैया 29 जून 2020।

कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए इस समय आम गतिविधियाँ ठप होने के कारण प्रशासन व अलग-अलग विभाग हर संभव मदद लोगों के दरवाज़े तक पहुँचाने में लगे हैं। इसी क्रम में जनपद के ब्लॉक भाग्यनगर के ग्राम ककोर में सोमवार को कृषि राज्य मंत्री लाखन सिंह द्वारा घर-घर पुष्टाहार पहुँचाया गया। उनके साथ जिला कार्यक्रम अधिकारी और आँगनवाड़ी कार्यकर्त्ता मौजूद रहे।

राज्य मंत्री का कहना है कि कोरोना वायरस का खतरा उनको ज्यादा रहता है जिनकी प्रतिरोधक क्षमता कमजोर होती है। ऐसे में लोगों की प्रतिरोधक क्षमता बनी रहे, इसके लिए जरूरी है कि लाभार्थियों के घर तक पुष्टाहार पहुंचाने की व्यवस्था की जाए। इसके लिए यह भी जरूरी है कि इस कार्य से जुड़ी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका भी इस दौरान पूरी तरह से सतर्कता बरतें। पोषाहार के वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंशिंग का भी पालन करें।

जिला कार्यक्रम अधिकारी शरद अवस्थी ने बताया कि पोषाहार का वितरण पूरी पारदर्शिता के साथ किया जा रहा है, इसके लिए पुष्टाहार प्राप्त करने वाले लाभार्थी या उनके परिजनों के हस्ताक्षर लिए जा रहे है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता द्वारा घर-घर जाकर पोषाहार वितरण कर रहीं हैं | इसी के साथ यदि कोई व्यक्ति बीमार मिलता है तो उसकी सूचना वह अपने क्षेत्र के एमओआईसी को देंगी।

घर-घर पहुंचाया जरूरी सन्देश-

पुष्टाहार वितरण के साथ ही राज्य मंत्री ने कोरोना वायरस को हराने के लिए बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में भी लोगों को जागरूक करेंगी। जो इस प्रकार हैं-

• एक-दूसरे से एक मीटर की दूरी बनाये रखें।
• खांसते-छींकते समय रूमाल या टीश्यू पेपर का इस्तेमाल करें। टीश्यू पेपर को बंद डस्टबिन में ही फेंकें।
• न ही किसी के घर जाएँ और न ही किसी को अपने घर पर आमंत्रित करें।

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular