Tuesday, February 27, 2024
HomeLatest Newsलगभग 02 करोड़ कीमती 1606.800 किलोग्राम अवैध गांजा के साथ 05 शातिर...

लगभग 02 करोड़ कीमती 1606.800 किलोग्राम अवैध गांजा के साथ 05 शातिर गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ श्री अभिषेक सिंह के कुशल निर्देशन मे जनपद के स्वाट टीम व थाना अन्तू पुलिस को अवैध गांजा तस्कर गिरोह का पर्दाफाश करते हुये 05 शातिर तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 1606.800 किलोग्राम अवैध गांजा, एक अदद ट्रक, व एक अदद कार बरामद* करने में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त हुई।
पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ अभिषेक सिंह के निर्देश पर जनपद प्रतापगढ मे हुई अपराधिक वारदातो के अनावरण व सक्रिय अपराधियो के विरुद्ध कार्यवाही के अभियान के अन्तर्गत जनपद की स्वाट टीम व स्थानीय पुलिस द्वारा लगातार सूचना संकलन किया जा रहा है। इसी क्रम मे अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी सुरेन्द्र प्रसाद द्विवेदी व क्षेत्राधिकारी नगर अभय कुमार पाण्डेय के निकट पर्यवेक्षण मे कल दिनांक 16.07.2020 को स्वाट प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार सिंह मय स्वाट टीम व प्रभारी निरीक्षक अन्तू मनोज कुमार तिवारी मय हमराह द्वारा मुखबिर खास की सूचना पर थाना क्षेत्र अन्तू के लोहंगपुर में चन्द्रभूषण सिंह के निर्माणाधीन मकान के पीछे स्थित बाग से 05 शातिर गांजा तस्कर अभियुक्तों को तस्करी हेतु अवैध गांजा एक ट्रक से उतारकर कार में लादते समय गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से उपरोक्त बरामदगी की गई।
गिरफ्तार अभियुक्त धीरज उपरोक्त ने पूछताछ में बताया कि यह गांजा कोयला के ट्रक मे छिपाकर कोरापुर विसाखापट्टनम से मै अपने इन्ही साथियों की मदद से मंगवाता हूं। विसाखापट्टनम में रंजीत नाम का व्यक्ति है जिससे जरिये दूरभाष वार्ता होती है, जिसके माध्यम से अवैध गांजा लेकर वहीं पर पैकिंग कर कोयले के ट्रक में कोयलों के बीच छुपाकर अवैध गांजा लाया जाता है। इसके पूर्व भी मै 2018 में थाना आसपुर देवसरा से अवैध गांजा तस्करी में जेल जा चुका हूं। मै यह अवैध गांजा राजेश बहादुर सिंह उर्फ गौतम बाबा नि0 भुपियामऊ थाना को0नगर जनपद प्रतापगढ़ एवं मनोज यादव नि0 बसखारी अम्बेडकरनगर को सप्लाई करता हूं, आज हम लोग यहां पर सुरक्षित स्थान देखकर ट्रक से कुछ गांजे की भरी हुई बोरियां उतारकर कार में रखवा रहे थे, जिसे राजेश बहादुर सिंह उर्फ गौतम बाबा नि0 भुपियामऊ के पास पहुंचाना था कि मौके पर आप लोग आये और पकड़ लिये। इस काम में मै कई वर्षों से लिप्त हूं, मै पहले गुड्डू सिंह जो सम्भवतः ग्राम गौरामाफी थाना आसपुर देवसरा के रहने वाले हैं जिनके भाई का नाम बाल मुकुन्द सिंह है, के साथ काम करता था, किन्तु अब मैं यह काम अलग से करने लगा हूं। इस काम में वर्तमान में सुरेन्द्र उर्फ राहुल यादव मेरा पार्टनर है, मै यह गांजा 5 हजार रू0 प्रति किलो की दर से खरीदकर लाता हूं और यहां पर 10-12 हजार रू0 प्रतिकिलो की दर से बेंच देता हूं। इससे अर्जित धनराशि को हम लोग आपस में बांट लेते हैं, इसी से अपना जीविकोपार्जन करते हैं।
उपरोक्त अपराध में प्रयोग की जा रही ट्रक अभियुक्त रवि यादव के पिता की है व कार अभियुक्त धीरज सिंह की है। अभियुक्तों द्वारा बताये गये तथ्यों व प्रकाश में आये अभियुक्तों के सम्बन्ध में गहराई से छानबीन करते हुये आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular