Monday, July 15, 2024
HomeBreaking Newsशराब परोसती और डांस करती दिखीं लड़कियां, झारखंड के कई बार में...

शराब परोसती और डांस करती दिखीं लड़कियां, झारखंड के कई बार में छापेमारी

टीम ने रांची के जिन बार में छापा मारा, वहां अधिकतर में लड़कियां शराब परोसती पाई गईं। उनसे डांस भी करवाया जा रहा था। पाया गया कि इन लड़कियों की आयु 21 साल से कम है।

नियमों को ताक पर रखकर झारखंड के रांची में चलाए जा रहे बार संचालकों पर उत्पाद विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है। कई बारवालों के लाइसेंस भी रद्द किए जाएंगे। उत्पाद निरीक्षक रजनीश कुमार ने बुधवार को शहर के आधा दर्जन बार में छापा मारा। लालपुर न्यूक्लियस मॉल में एक्सोटीका बार एंड रेस्टोरेंट, थड़पखना में डे एंड नाइट बार, लाइन टैंक रोड में स्काई स्केप, लालपुर में ढुनकी बार, मून टाउन बार और कडरू में ऊना बार एंड रेस्टोरेंट में कार्रवाई की गई।

लड़कियां शराब परोसती पाईं गईं

टीम ने जिन बार में छापा मारा, वहां अधिकतर में लड़कियां शराब परोसती पाई गईं। उनसे डांस भी करवाया जा रहा था। पाया गया कि इन लड़कियों की आयु 21 साल से कम है। जबकि बार में लड़कियों से शराब परोसवाना व डांस कराने पर प्रतिबंध है।

बार के सीसीटीवी जब्त

उत्पाद विभाग ने सभी बार संचालकों को नोटिस भेजकर एक सप्ताह में जवाब देने को कहा गया है। अधिकारियों ने बताया कि जवाब संतोषजनक नहीं होने पर बार का लाइसेंस निलंबित किया जाएगा। छापेमारी में देखा गया कि बिना अनुमति कई बार में काफी तेज साउंड में गाना बजाया जा रहा था। तय समय के बाद भी बार खुले मिले। टीम ने उन बारों के सीसीटीवी कैमरों को भी जब्त किया है। इससे टीम नियम वालों के खिलाफ सबूत जुटाएगी।

21 साल से कम को नहीं बेचना है शराब

जारी निर्देश के अनुसार बार, रेस्तरां और क्लब में 21 वर्ष से कम किसी भी व्यक्ति को शराब की बिक्री नहीं कर सकेंगे। इसके अलावा निर्धारित समय रात के 12 बजे किसी भी हाल में बंद करना सुनिश्चित करना होगा। उसके बाद खुला रहने पर कार्रवाई होगी। इसके अलावा निर्देशित किया गया है कि अनुमोदित ब्लू प्रिंट नक्शा और लाइसेंस की प्रति परिसर में हो। साथ ही पैग माप प्रमाणपत्र को अपडेटेड रखना होगा।

होटल, रेस्तरां-क्लब में 10 बजे के बाद डीजे नहीं बजेंगे

राजधानी रांची के क्लब, होटल, रेस्तरां और बार में रात 10 बजे के बाद डीजे नहीं बज सकेगा। अगर रात 10 बजे के बाद भी किसी क्लब या होटल में डीजे बजने की शिकायत मिलती है तो इस पर कार्रवाई की जाएगी। शहर में 10 बजे के बाद भी डीजे बजाने पर हाईकोर्ट के सख्त रुख के बाद अब जिला प्रशासन भी ऐक्शन मोड में है। रात 10 बजे के बाद भी डीजे बजाने की शिकायत मिलती है तो इस पर कार्रवाई की जाएगी। रांची एसडीओ उत्कर्ष कुमार ने कहा कि कई माध्यमों से शिकायत प्राप्त हो रही है क्लब, होटल, रेस्तरां एवं बार में नियमों की अवहेलना करते हुए निर्धारित समय अवधि से अधिक समय तक डीजे बजाया जा रहा है, जबकि इसकी निर्धारित सीमा रात 10 बजे तक है। इस वजह से विधि- व्यवस्था प्रभावित हो रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular