Monday, May 20, 2024
HomeBreaking Newsशोहदों ने फैलाई कोर्ट मैरिज की अफवाह, आहत छात्रा ने दी जान,...

शोहदों ने फैलाई कोर्ट मैरिज की अफवाह, आहत छात्रा ने दी जान, पिता बोला- दो युवक करते थे परेशान

खागा कोतवाली क्षेत्र में गांव के दो युवक बीए की छात्रा को परेशान करते थे। यही नहीं, दोनों ने छात्रा के साथ कोर्ट मैरिज की अफवाह फैला दी। इससे आहत होकर छात्रा ने सुसाइड कर लिया। पिता की तहरीर पर दोनों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

फतेहपुर जिले में दुस्साहसी शोहदों ने छात्रा से ज्यादती की हदें पार कर दीं। बीए की छात्रा को उसके गांव के ही दो युवक कॉलेज आते-जाते परेशान करने लगे। छात्रा ने विरोध किया, तो उसके साथ कोर्ट मैरिज की अफवाह फैला दी। परिजनों ने छात्रा को एक रिश्तेदार के घर भेज दिया, लेकिन शोहदे नहीं माने और रिश्तेदार के गांव भी पहुंचने लगे।

आहत छात्रा ने गुरुवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे रिश्तेदार के घर पर फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने दो युवकों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज किया है। खागा कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली युवती (21) स्नातक की छात्रा थी।

वह कुछ माह से खखरेरू थाना क्षेत्र के एक गांव में रिश्तेदार के घर रह रही थी। युवती के परिजनों ने बताया कि गांव निवासी अंकित तिवारी और अनुज तिवारी उसकी पुत्री को काफी समय से परेशान कर रहे थे। दोनों के परिजनों से कई बार शिकायत भी की, लेकिन उन लोगों ने अनसुनी की। बदनामी के डर से पुलिस से शिकायत करने से बच रहे थे।

कोर्ट मैरिज की बात कहकर छात्रा को बदनाम करने लगे
कुछ दिनों पूर्व आरोपी अंकित ने गांव में अफवाह फैला दी कि उसने उनकी बेटी से कोर्ट मैरिज कर ली। इस बात से पुत्री मानसिक तनाव में रहती थी। इसी वजह से पुत्री को थाना क्षेत्र के एक गांव में रिश्तेदार के घर भेज दिया था। आरोपी रिश्तेदार के गांव भी पहुंचने लगे और वहां भी कोर्ट मैरिज की बात कहकर बेटी को बदनाम करने लगे। आखिर में बेटी ने आत्मघाती कदम उठा लिया।

आरोपियों की तलाश में दी जा रही है दबिश
कोतवाल तेज बहादुर सिंह ने बताया कि युवती के पिता की तहरीर पर अंकित व अनुज के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी रिश्ते में चचेरे भाई बताए जा रहे हैं। ग्रामीणों से पूछताछ में पता चला कि दोनों आवारा किस्म के हैं। आरोपियों की तलाश में कई स्थानों पर दबिश दी गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular