Friday, April 19, 2024
HomeLatest Newsसपा विधायक ने करी कोविड लेवल-3 हास्पिटल की मांग

सपा विधायक ने करी कोविड लेवल-3 हास्पिटल की मांग

आर्यनगर विधायक अमिताभ बाजपेयी ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, कानपुर शहर की भयावह स्थिति को बताते हुए प्राईवेट अस्पतालों का लेवल-3 के अधिग्रहण कर लोगों को सुविधा दिलाने की मांग करी। इस वैश्विक कोरोना महामारी में कानपुर की स्थितियां भी अति भयावह हो गई है। आज स्थिति यह है कि 200/225 केस प्रतिदिन नये मिलते है लगभग 1400 केस वर्तमान में कानपुर में सक्रिय है। कानपुर के अंदर लेवल-1 व लेवल-2 अस्पताल तो है लेकिन लेवल-3 का एक ही अस्पताल हैलट(लाला लाजपत राय चिकित्सालय) जो की मेडिकल कॉलेज के अधीन है, वही उपलब्ध है। बहुत समय के बाद जिलाधिकारी की टीम ने 3 प्राइवेट संस्थानों को सुविधा दी है। नारायणा कालेज, एस.पी.एम. हास्पिटल और गुरू तेगबहादुर हास्पिटल, लेकिन यह भी सब लेवल-1, लेवल-2 की सुविधा वाले हैं लेवल-3 के मरीजों को बहुत दिक्कत आ रही है। हम लोगों के कई अति प्रिय साथी लेवल 3 के इलाज के अभाव में काल के गाल में समा गए हैं। कानपुर शहर के नामचीन हस्ती मौलाना ओसामा साहब जो शहर काजी भी थे। वो भी ढाई घंटे लेवल-3 हॉस्पिटल में बेड का इंतजार करते रहें। अतः हम लोग उनको बचा ना सके। स्थिति इतनी भयावह है कि कानपुर के अंदर न सरकारी न प्राइवेट कोई बेड कहीं भी खाली नहीं है, वेंटीलेटर कहीं उपलब्ध नहीं है। आज मेडिकल कॉलेज से संबंधित आउट सोर्सिंग नर्सों ने हड़ताल करदी। उनका यह आरोप है कि उनको सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं लगातार काम करना पड़ रहा है। यह भी ज्ञात होना चाहिए लेवल-3 का जो हॉस्पिटल है चूंकि एक ही है तो सारे गंभीर मरीज कानपुर के यहां तक की आसपास के कई जनपदों के कई मरीज हैलट रेफर किए जा रहे हैं। हैलट हॉस्पिटल में कोई वेंटीलेटर खाली नहीं है। स्टाफ व डॉक्टर की परेशानी यह है कि 22 मार्च से अब तक अनवरत काम करके वो भी मानसिक शारीरिक रूप से थक चुके हैं व टूट चुके हैं कहीं ना कहीं और चीजों को जोड़ने की आवश्यकता है। आज कानपुर की स्थिति यह है कि कोई खास हो अगर उसको ईश्वर ना करें लेवल-3 हॉस्पिटल की जरूरत पड़ जाए, तो हम लोग उसकी कोई मदद करने की स्थिति में नहीं है, ना ही कोई सुझाव वा उपाय बता पा रहे हैं। इसलिए आपसे करबद्ध प्रार्थना है कि आप सरकारी व्यवस्थाओं से जो मदद कर सकते हो तो करें परंतु कानपुर के अंदर अनेक बड़े प्राइवेट अस्पताल मौजूद हैं, जिन्होंने ठीक समय में लाखों ,करोड़ों रुपया कानपुर की जनता से ही कमाया है और आज जब खराब मौका आया है तो उन अस्पतालों को भी कानपुर की जनता की मदद इस त्रासदी में करनी चाहिए। अनेक बड़े प्राइवेट अस्पताल कानपुर के अंदर मौजूद हैं जिनके पास एक से अधिक बड़ी बड़ी बिल्डिंगें भी है बहुत सारी सुविधाएं से लेकर वेंटीलेटर, हार्ट संबंधी इलाज, कैंसर संबंधित इलाज की भी सारी व्यवस्थाएं हैं। चार-चार, पांच- पांच भवन एक ही अस्पताल के पास कानपुर की जनता की गाढ़ी कमाई से बने है। एक अस्पताल चार गुना, पांच गुना दस सालों में हो गये है। अनेको अस्पताल में आईसीयू सहित बड़ी सुविधाएं भी उपलब्ध है, प्रशिक्षित डॉक्टर भी हैं, इसलिए हम आपसे निवेदन करना चाहते हैं की बड़ी संख्या में ऐसे अस्पताल जो लेवल-3 का उपचार करने में सक्षम हो उनको भी सरकारी दर पर मदद मुहैया कराये! ताकि यदि जरूरत पड़े तो अधिग्रहण करके लेवल-3 के मरीजो का इलाज हो सके। हम लोग अपने लोगों की मौत बर्दाश्त नहीं कर पा रहे है, कही ना कही “किम कर्तम विमूढ़” हो रहे है।

RELATED ARTICLES

4 COMMENTS

  1. 1. Вибір натяжних стель – як правильно обрати?
    2. Топ-5 популярних кольорів натяжних стель
    3. Як зберегти чистоту натяжних стель?
    4. Відгуки про натяжні стелі: плюси та мінуси
    5. Як підібрати дизайн натяжних стель до інтер’єру?
    6. Інноваційні технології у виробництві натяжних стель
    7. Натяжні стелі з фотопечаттю – оригінальне рішення для кухні
    8. Секрети вдалого монтажу натяжних стель
    9. Як зекономити на встановленні натяжних стель?
    10. Лампи для натяжних стель: які вибрати?
    11. Відтінки синього для натяжних стель – ексклюзивний вибір
    12. Якість матеріалів для натяжних стель: що обирати?
    13. Крок за кроком: як самостійно встановити натяжні стелі
    14. Натяжні стелі в дитячу кімнату: безпека та креативність
    15. Як підтримувати тепло у приміщенні за допомогою натяжних стель
    16. Вибір натяжних стель у ванну кімнату: практичні поради
    17. Натяжні стелі зі структурним покриттям – тренд сучасного дизайну
    18. Індивідуальність у кожному домашньому інтер’єрі: натяжні стелі з друком
    19. Як обрати освітлення для натяжних стель: поради фахівця
    20. Можливості дизайну натяжних стель: від класики до мінімалізму
    дворівнева натяжна стеля https://natjazhnistelitvhyn.kiev.ua .

  2. [url=https://avtosalonbmwftnz.dp.ua]bmw автосалон[/url]

    Приобрести ценогенетический BMW 2024 лета на Украине по превосходнейшей цене у официального дилера. Тест-драйв, хеджирование, кредитование, промо-акции также спецпредложения.
    офіційний дилер бмв

  3. [url=https://motomagazinvfdvgd.vn.ua/uk/v-perchatki/]motomagazinvfdvgd.vn.ua/uk/v-perchatki/[/url]

    В ТЕЧЕНИЕ нашем мотомагазине вы обнаружите запчасти чтобы байков, скутеров, снегоходов равно квадроциклов. У нас вы всегда нахлынете масла чтобы байков, фильтра, цепи.
    motomagazinvfdvgd.vn.ua/uk/v-shlema/vybor-po-stilyu-is-kross-enduro-kvadrotsikl-utv-baggi/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular