Monday, July 15, 2024
HomeBreaking Newsसिपाही ने धर्म बदला, विरोध पर पत्नी को फांसी पर लटकाने की...

सिपाही ने धर्म बदला, विरोध पर पत्नी को फांसी पर लटकाने की कोशिश; जीजा को दी जान की धमकी

पुलिस कमिश्नर के दफ्तर पहुंची महिला ने बताया कि सिपाही पति ने चमनगंज निवासी महिला से निकाह करने के साथ अपना धर्म का परिवर्तन कर लिया है। पीड़िता ने सिपाही द्वारा प्रताड़ित करने का वीडियो भी दिखाया।

कानपुर की पुलिस लाइन में तैनात एक सिपाही पर पत्नी ने मारपीट कर फांसी के फंदे पर लटकाने की कोशिश का आरोप लगाया है। मंगलवार को पुलिस कमिश्नर के दफ्तर पहुंची महिला ने बताया कि सिपाही पति ने चमनगंज निवासी महिला से निकाह करने के साथ अपना धर्म का परिवर्तन भी कर लिया है। पीड़िता ने सिपाही द्वारा प्रताड़ित करने का वीडियो भी दिखाया। वहीं, डीसीपी हेडक्वाटर्स आशीष श्रीवास्तव ने शिकायत सुन प्रकरण की जांच एसीपी पुलिस लाइन को सौंपी है। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

मूलरूप से मैनपुरी निवासी महिला की शादी पुलिस लाइन में तैनात सिपाही से 11 साल पहले हुई थी। महिला और सिपाही के सात साल का बेटा है। महिला ने सीपी को बताया कि दूसरी महिला के चक्कर में पति ने उसे छोड़ दिया। आरोप लगाया कि दूसरी महिला के साथ मिलकर उसने उसे दो बार जान से मारने का प्रयास किया। एक बार उसे नशीला पदार्थ खिलाकर जलाकर मारने की कोशिश की थी। दूसरी बार फांसी लगाकर जान से मारने का प्रयास किया था। पीड़िता के मुताबिक सात माह पहले उसने शिकायत दर्ज कराई थी मगर वह परामर्श केन्द्र भेज दी गई थी और कोई कार्रवाई नहीं हुई।

मैंने निकाह कर लिया है..
सिपाही के छह ऑडियो भी वायरल हुए। एक में सिपाही पत्नी से कह रहा है कि मैंने निकाह कर लिया है अब दावत के लिए जा रहा हूं। दूसरे ऑडियो में सिपाही अपने जीजा को गोली मारने की धमकी दे रहा है। तीसरे ऑडियो में अपने पिता से बहस होने पर पिता उससे कह रहे हैं कि वह सम्पत्ति से बेदखल कर देगा और जेल भिजवा देगा। इसपर सिपाही कह रहा है कि तुमसे जो बन पड़े कर लो।

पहले कल्याणपुर में फिर जाजमऊ में पोस्टिंग, हुआ लाइन हाजिर
सिपाही पहले कल्याणपुर में तैनात रहा। फिर जाजमऊ में पोस्टिंग हुई। चारित्रिक शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए 15 दिन पूर्व इसे लाइन हाजिर किया गया था। तब से सिपाही लाइन में तैनात था।

एक मिनट के वीडियो में पत्नी का गला पकड़ा, पीटने की कोशिश
घटना में एक मिनट का वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें पीड़िता पलंग पर बैठी है और सिपाही उससे चाभी मांग रहा है। इस दौरान सिपाही उसका गला पकड़कर धकेलता दिख रहा है। हालांकि आपका अपना अखबार ‘हिन्दुस्तान’ वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

क्या बोले पुलिस अधिकारी

डीसीपी हेडक्वाटवर्स एंड क्राइम आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि प्रकरण संज्ञान में आया है। मामला गम्भीर है। इसकी जांच पड़ताल एसीपी पुलिस लाइन को सौंपी गई है। उनकी जांच रिपोर्ट में जो भी तथ्य और साक्ष्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular