Monday, May 20, 2024
HomeBreaking Newsस्कूल के बच्चे बने सफाई कर्मचारी, अब हो रहा है वीडियो वायरल

स्कूल के बच्चे बने सफाई कर्मचारी, अब हो रहा है वीडियो वायरल

रिपोर्ट अरविंद तिवरी

कौशांबी के मंझनपुर BRC के मीरापुर उच्च प्राथमिक विद्यालय मे स्कूल के ड्रेस मे छात्राओ से क्लास रूम की सफाई का कराये जाने का मामला सामने आया है। क्लास रूम की फर्श मे पानी डाल धुलाई का वीडियो किसी ग्रामीण ने मोबाइल से तैयार कर वायरल कर दिया है। वीडियो सामने आने के बाद शिक्षा विभाग के अफसर जांच के बाद आरोपी प्रिंसिपल पर कार्यवाही की बात कह रहे है।

बेसिक रिसोर्सेज सेंटर मंझनपुर के मीरापुर गांव मे कम्पोजिट विद्यालय स्थित है। इस विद्यालय मे कक्षा एक से 8 तक के बच्चों के लिए पठन-पाठन की व्यवस्था सरकार ने की है। स्कूल मे करीब 189 बच्चे रजिस्टर्ड है। लेकिन उनमें से मौजूदा समय मे 70-80 बच्चे बच्चियाँ नियमित आते है। बेहतर शिक्षा व्यवस्था के लिए स्कूल मे प्रिंसिपल सहित 5 शिक्षक एवं शिक्षा मित्र की तैनाती है।

बुधवार की सुबह स्कूल के क्लास रूम मे बच्चियो द्वारा क्लास रूम की धुलाई व सफाई कराने का वीडियो सामने आया। वीडियो मे स्कूल मे पढ़ने वाली कक्षा 3, 4, 5, की छात्राओ से स्कूल के प्रिंसिपल ने सफाई के नाम पर फर्श पानी डाल कर धुलवाया। बच्चो के स्कूल ड्रेस मे पढ़ाई के समय साफ सफाई मे लगाए जाने का विरोध करते हुए गाव के किसी अज्ञात अभिभावक ने इस घटना को अपने मोबाइल कैमरे मे कैद कर लिया। जो अब सोशल मीडिया मे बड़ी तेजी से वायरल हो गया है।

मोबाइल से तैयार वीडियो मे बच्चियो ने साफ सफाई कराये जाने के पीछे बड़े सर (प्रिंसिपल) के निर्देश को बताया। स्कूल के अध्यापक भी बच्चो से सफाई व फर्श धुलाई कराये जाने को गलत बता रहे है। बावजूद इसके प्रिंसिपल के सामने किसी अध्यापक ने बच्चो से सफाई कराये जाने का विरोध नहीं किया। स्कूल के प्रिंसिपल ने घटना के संबंध मे कुछ भी कहने से साफ इंकार कर दिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular