Friday, April 19, 2024
Homeकारोबार/व्यापारट्रांसपोर्टर प्रवीण जैन के घर पर आयकर का छापा, पीयूष जैन से...

ट्रांसपोर्टर प्रवीण जैन के घर पर आयकर का छापा, पीयूष जैन से बताया जा रहा है रिश्ता

कानपुर में ट्रांसपोर्टर प्रवीण जैन के घर पर आयकर का छापा पड़ा है। इस क्रम में आयकर की टीम ने प्रवीण के घर से दस्तावेज बरामद किए हैं। प्रवीण जैन का टैक्स चोरी को भारी मात्रा में कैश मिलने के मामले में गिरफ्तार इत्र कारोबारी पीयूष जैन से भी रिश्ता बताया जा रहा है।

कानपुर, ट्रांसपोर्टर प्रवीण जैन के घर पर आयकर का छापा पड़ा है। आयकर विभाग की टीम ने ट्रांसपोर्टर के घर की तलाशी ली है। इसमें बड़े पैमाने पर कागजातओं को जब्त किया गया है। सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग और डीजीजीआई की टीम की ओर से संयुक्त रूप से कार्रवाई की गई है। अब यह मामला भी गरमाना शुरू हुआ है। प्रवीण जैन का पीयूष जैन के साथ कनेक्शन बताया जा रहा है। हालांकि, इसको लेकर पिछले दिनों प्रवीण जैन की ओर से किसी प्रकार के रिश्ते से इंकार किया गया है। डीजीजीआई की टीम ने इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कन्नौज स्थित फैक्ट्री पर छापा मारकर बड़े पैमाने पर जीएसटी चोरी का पता लगाया था। अब प्रवीण जैन भी इस जाल में फंसते दिख रहे हैं।

3 करोड़ के घालमेल का शक
ट्रांसपोर्टर के कानपुर के आनंदपुरी स्थित आवास पर छापेमारी हुई। वहां से करीब 3 करोड़ रुपये की कमेटी से संबंधित दस्तावेजों की बरामदगी की जानकारी मिल रही है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार आयकर विभाग ने इन दस्तावेजों को जब्त कर लिया है। इससे पहले पीयूष जैन के ठिकानों पर 22 दिसंबर से लगातार छापेमारी चल रही है। अब जांच का दायरा बढ़ रहा है।

गणति ट्रांसपोर्ट के मालिक हैं प्रवीण
प्रवीण जैन ट्रांसपोर्ट कंपनी गणपति रोड कैरियर के मालिक हैं। उनकी कंपनी गुजरात में काम करती है। प्रवीण जैन का पीयूष जैन के साथ घरेलू संबंध बताया जा रहा है। पीयूष जैन प्रवीण के बहनोई के भाई है। पिछले दिनों पीयूष के ठिकानों पर छापेमारी के क्रम में गणपति रोड कैरियर की 200 फर्जी इनवायस जांच एजेंसियों के हाथ लगी थी। इसके बाद वे एजेंसियों के निशाने पर आ गए। अब उनके यहां भी रेड हुई है।

RELATED ARTICLES

4 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular