Thursday, March 28, 2024
Homeप्रमुख खबरेंभारती सिंह पर दाढ़ी-मूंछ पर जोक मारने में FIR दर्ज

भारती सिंह पर दाढ़ी-मूंछ पर जोक मारने में FIR दर्ज

भारती ने अपने एक शो में दाढ़ी-मूंछों पर एक मजाक किया था इसपर सिख समुदाय के लोग आपत्ति जता रहे थे उन्हें ट्रोल भी किया जा रहा था इस मामले को लेकर अमृतसर के सिख संघटनों ने भारती सिंह के खिलाफ प्रदर्शन किया था मामला बढ़ने के बाद भारती ने हाथ जोड़कर सिख समुदाय से माफी भी मांगी थी।

कॉमेडियन भारती सिंह के खिलाफ आईपीसी के सेक्शन 295 – A के तहत पुलिस में FIR दर्ज करवाई गई है ये FIR ने SGPC ने दर्ज करवाई है भारती ने मूंछ और दाढ़ी पर जोक मारा था जिसके बाद सिख समुदाय उनसे नाराज हो गया था इससे पहले दाढ़ी मूंछ को लेकर भारती के कमेंट का जमकर विरोध हुआ था। भारती ने अपने एक शो में दाढ़ी-मूंछों पर एक मजाक किया था इसपर सिख समुदाय के लोग आपत्ति जता रहे थे उन्हें ट्रोल भी किया जा रहा था इस मामले को लेकर अमृतसर के सिख संघटनों ने भारती सिंह के खिलाफ प्रदर्शन किया था मामला बढ़ने के बाद भारती ने हाथ जोड़कर सिख समुदाय से माफी भी मांगी थी।

खबर थी कि दाढ़ी-मूंछों पर भारती सिंह की टिप्पणी पर एसजीपीसी कॉमेडियन के खिलाफ FIR दर्ज करवाएगी भारती के दाढ़ी मूंछों पर टिप्पणी करने पर सिख संगठन उनसे काफी नाराज थी मोहनी पार्क में भारती सिंह का पुराना घर है। वहीं एसजीपीसी द्वारा साफ कह दिया गया है कि वह भारती सिंह पर एफआईआर दर्ज करवाएगी अब वैसा ही किया गया है। एसजीपीसी के प्रवक्ता का कहना था कि भारती सिंह की टिप्पणी पर सिख समुदाय के लोग काफी गुस्से में हैं ऐसे में SGPC सिखों की धार्मिक भावनाओं को कॉमेडियन भारती सिंह ने ठेस पहुंचाई है।

भारती के कॉमेडी शो में टीवी एक्ट्रेस जैस्मिन भसीन गेस्ट के तौर पर नजर आई थीं जैस्मिन से मस्ती करते हुए भारती कहती नजर आईं थी कि दाढ़ी-मूंछ क्यों नहीं चाहिए दूध पीने के बाद दाढ़ी मुंह में डालों तो सेवइयों का टेस्ट आता है। मेरी काफी सारी फ्रेंड्स जिनकी अभी शादी हुई है वो सारा दिन दाढी-मूंछ से जुएं निकालने में बिजी रहती हैं। दाढ़ी-मूंछों पर भारती की इसी टिप्पणी पर पूरा विवाद हो रहा है।

भारती सिंह ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो शेयर करके अपनी इस टिप्पणी पर माफी मांगी थी भारती ने कहा, ‘मेरा एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है और लोग मुझे भेजकर पूछ रहे हैं कि आपने दाढ़ी-मूंछ के बारे में मजाक उड़ाया है मैं वो वीडियो दो दिन से बार-बार देख रही हूं और आपसे भी कहूंगी कि आप भी वो वीडियो देखो। उन्होंने आगे कहा था, ‘मैंने कभी भी किसी धर्म या किसी जाति के बारे में नहीं बोली कि इस धर्म के लोग दाढ़ी रखते हैं और ये प्रॉब्लम होती है पंजाबी के लिए नहीं बोला है कि वो दाढ़ी रखते हैं और परेशानी होती है मैं जनरल बोल रही थी कॉमेडी कर रही थी अपनी दोस्त के साथ दाढ़ी मूंछे तो आज कल हर कोई रखता है लेकिन अगर मेरी बात से किसी भी धर्म के लोगों को दुख पहुंचा है तो मैं हाथ जोड़कर माफी मांगती हूं. मैं खु पंजाबी हूं। मैं अमृतसर में पैदा हुई हूं मैं पंजाब का मान पूरा रखूंगी और मुझे गर्व है कि मैं पंजाबी हूं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular