Saturday, April 20, 2024
Homeप्रमुख खबरेंसंजय राउत की होगी गिरफ्तारी? घर पर ED की छापेमारी जारी, BJP...

संजय राउत की होगी गिरफ्तारी? घर पर ED की छापेमारी जारी, BJP नेता बोले- नवाब मलिक के पास जाना ही होगा

कहा जा रहा है कि ईडी की टीम राउत के घर इसलिए पहुंची क्योंकि उन्होंने भेजे गए समन का जवाब नहीं दिया और जांच में सहयोग नहीं किया। इस बीच बीजेपी नेता राउत की गिरफ्तारी की संभावना जता रहे हैं।

शिवसेना सांसद संजय राउत के घर आज सुबह-सुबह ईडी की टीम पहुंची। पात्रा चॉल मामले में पूछताछ की जा रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि ईडी की टीम राउत के घर इसलिए पहुंची क्योंकि उन्होंने भेजे गए समन का जवाब नहीं दिया और जांच में सहयोग नहीं किया। इस बीच बीजेपी नेता राउत की गिरफ्तारी की संभावना जता रहे हैं। उनका कहना है कि उन्हें भी नवाब मलिक के बगल में रहने के लिए जेल जाना होगा।

बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने कहा कि मैंने संजय राउत की लूट और माफिया के सबूत दिए थे। महाविकास अघाड़ी क सरकार उन्हें बचाने की कोशिश कर रही थी। प्रदेश की जनता को लूटने वाले संजय राउत का आज हिसाब होगा। मैंने शिवसेना सांसद के खिलाफ सबूत दिए हैं। मेरा मानना ​​है कि राउत को नवाब मलिक के बगल में जाना ही होगा। अब कार्रवाई चालू है। किरीट सोमैया ने कहा कि संजय राउत भाग रहे थे, अब हिसाब देना होगा।

वहीं, बीजेपी विधायक नीतेश राणे ने कहा कि जो लोग रोज सुबह खराब करते हैं, वे इस बात से संतुष्ट हैं कि उनकी सुबह खराब हो गई। लगता है चॉल की जनता को अब इंसाफ मिलेगा। झुकेगा नहीं आदि कहने वाले अब जानेंगे। वे सोचते थे कि भ्रष्टाचार, महिलाओं का उत्पीड़न को लेकर उनके खिलाफ कुछ नहीं होगा। लेकिन अब उन्हें पता चल जाएगा। पत्रकारों को ठगा गया है। धोखाधड़ी के मामलों में सजा होनी चाहिए। राणे ने कहा कि आपको भ्रष्टाचार की कीमत चुकानी ही होगी, चाहे आप कोई भी हों। जांच होगी।

टैक्स नहीं, डरने की क्या वजह है – राम कदम
बीजेपी विधायक राम कदम ने कहा है ईडी के सवाल से क्यों बच रहे हैं संजय राउत? किसी को नहीं छोड़ा जाएगा। कानून अपना काम करेगा। शिवसेना नेता को पहले ईडी के सवालों का जवाब देना चाहिए था। ब्लैक एंड व्हाइट पर जो दस्तावेज सामने आए हैं, उसके चलते यह कार्रवाई की गई है। ईडी, सीबीआई कभी अचानक कार्रवाई नहीं करती। इससे पहले दस्तावेज व अन्य पूछताछ की जाती है। जांच में बुलाने की बात भी कही जा रही है। राम कदम ने कहा कि अगर ईडी सवाल पूछ रहा है तो जवाब दिया जाना चाहिए।

जांच में सहयोग नहीं कर रहे संजय राउत
अब इस बात पर ध्यान दिया जा रहा है कि संजय राउत के खिलाफ क्या कार्रवाई की जाएगी। ईडी के अधिकारियों ने एबीपी माझा को बताया कि राउत पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे थे, इसलिए यह टीम उनके घर गई है। इससे पहले राउत को दो बार तलब किया जा चुका है। दिल्ली में वरिष्ठ अधिकारियों से आज पूछताछ करने का आदेश मिलने के बाद टीम राउत के घर घुसी है। संजय राउत के साथ उनकी पत्नी से भी पूछताछ की जाएगी। संजय राउत के घर जांच के लिए आठ अधिकारियों की टीम पहुंच गई है। खबर है कि आज पूरे दिन जांच जारी रहेगी।

क्या है पूरा मामला?
आरोप है कि पात्रा चॉल भूमि घोटाला 1,034 करोड़ रुपये का है। मुंबई में गोरेगांव में महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (म्हाडा) का प्लॉट है। ईडी के आरोपों के मुताबिक, प्रवीण राउत की गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन कंपनी को चॉल को विकसित करने का काम सौंपा गया था। लेकिन उन्होंने इस जगह का कुछ हिस्सा निजी बिल्डरों को बेच दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular