Monday, May 20, 2024
HomeBreaking Newsअमेठी-रायबरेली का सस्पेंस... प्रियंका गांधी नहीं लड़ेंगी लोकसभा चुनाव ! राहुल गांधी...

अमेठी-रायबरेली का सस्पेंस… प्रियंका गांधी नहीं लड़ेंगी लोकसभा चुनाव ! राहुल गांधी पर अगले 24 घंटे में फैसला

उत्तर प्रदेश की दो हाई प्रोफाइल सीटों रायबरेली और अमेठी पर सस्पेंस बरकरार है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि प्रियंका गांधी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। वह केवल चुनाव प्रचार करेंगी।

उत्तर प्रदेश की दो हाई प्रोफाइल सीटों रायबरेली और अमेठी पर सस्पेंस बरकरार है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि प्रियंका गांधी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। वह केवल चुनाव प्रचार करेंगी।

वहीं, राहुल गांधी के अमेठी या रायबरेली से चुनाव लड़ने पर कल तक फैसला आ सकता है। इससे पहले खबर थी कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी अमेठी और रायबरेली सीटों से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं। कहा जा रहा था कि इन सीटों पर उम्मीदवारी के ऐलान से पहले प्रियंका और राहुल अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन कर सकते हैं।

इससे पहले कहा जा रहा था कि अमेठी और रायबरेली जाने से पहले राहुल और प्रियंका अयोध्या जा सकते हैं, जहां वे रामलला के दर्शन करेंगे।

पिछले चुनाव में अमेठी से राहुल गांधी को मिली थी हार
2019 के चुनावों में राहुल गांधी को अमेठी सीट से हार का सामना करना पड़ा था। उन्हें मोदी सरकार में मंत्री स्मृति ईरानी ने चुनाव में हराया था। हालांकि वो वायनाड सीट से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे। कांग्रेस का गढ़ माने जाने वाले अमेठी लोकसभा क्षेत्र में विधानसभा की 5 सीटें हैं। 2022 के चुनाव में अमेठी और गौरीगंज से समाजवादी पार्टी अपने दो विधायक बनाने में कामयाब रही थी जबकि सलोन सीट पर बहुत ही मामूली वोटों से हार गई थी। बीजेपी अमेठी में अपने तीन विधायक बनाने में सफल रही थी।

सोनिया गांधी के राज्यसभा जाने से रायबरेली सीट पर संशय
सोनिया गांधी ने 2019 में घोषणा की थी कि यह उनका आखिरी लोकसभा चुनाव होगा। वे 1999 में कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार अमेठी से चुनाव लड़ी थीं और जीत हासिल की थी। उसके बाद 2004 में वो पहली बार रायबरेली से चुनाव लड़ीं और जीतीं. सोनिया गांधी कुल पांच बार सांसद चुनी गईं। रायबरेली के साथ दशकों के पारिवारिक संबंधों को छोड़कर जब सोनिया ने राज्यसभा जाने का फैसला किया तो वो काफी भावुक नजर आई थीं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular