Thursday, May 2, 2024
Homeप्रमुख खबरेंगजब: नकली IT इंस्पेक्टर बनकर कॉन्स्टेबल से की शादी और लाखों का...

गजब: नकली IT इंस्पेक्टर बनकर कॉन्स्टेबल से की शादी और लाखों का लगाया चूना

कानपुर में एक महिला ने खुद को इनकम टैक्स ऑफिसर बताकर एक कॉन्स्टेबल से लव मैरिज किया। उसका राज खुलने पर उसने कॉन्स्टेबल को झूठे आरोप में फंसाने की धमकी भी दी।

उत्तर प्रदेश: कानपुर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां एक लड़की ने खुद को इनकम टैक्स ऑफिसर बताते हुए एक कॉन्स्टेबल से लव मैरिज किया। दरअसल उसने फेसबुक के जरिए कॉन्स्टेबल जितेंद्र गौतम से दोस्ती की। उस महिला ने खुद को इनकम टैक्स इंस्पेक्टर बताकर उससे लव मैरिज की। जब उसका राज सामने खुला तो उसने कॉन्स्टेबल को झूठे मामले में फंसाकर जेल भेजने की भी धमकी दी। कॉन्स्टेबल जितेंद्र को जब और कोई रास्ता नहीं समझ में आया तब उसने यह पूरा मामला अपने वरिष्ठ अधिकारियों को बताते हुए उस महिला के खिलाफ सबूत दिए। इसके बाद पुलिस कमिश्नर ने महिला के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार करने के निर्देष दिया। पुलिस ने उस धोखेबाज दुल्हन को गिरफ्तार कर लिया है।

कॉन्स्टेबल जितेंद्र ने बताया पूरा मामला
फजलगंज थाने कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात जितेंद्र गौतम ने बताया कि, ‘2021 में फेसबुक पर उसकी शिवांगी सिसौदिया नाम की एक लड़की से मुलाकात हुई। शिवांगी ने उसे खुद को एक इनकम टैक्स ऑफिसर बताया। इसके बाद वो मिलने लगे। जब दोनों के बीच जान-पहचान अच्छी हो गई तब उस महिला ने जितेंद्र के सामने शादी का प्रस्ताव रखा। इसके बाद दोनों ने 10 फरवरी 2021 में शादी कर ली। कुछ समय बाद जितेंद्र को उस पर शक होने लगा क्योंकि वह ऑफिस नहीं जाती थी। इसके कुछ ही दिनों बाद कॉन्स्टेबल जितेंद्र के हाथ में एक आधार कार्ड और वोटर आईडी कार्ड लगा जिससे पता चला कि उस महिला का नाम शिवांगी नहीं बल्कि सविता है। जितेंद्र को फिर यह भी पता चला कि वो कोई इनकम टैक्स ऑफिसर नहीं है और उसने इससे पहले भी 3 शादियां कर रखी हैं।’

जितेंद्र को लगाया लाखों का चूना

जितेंद्र ने यह भी बताया कि उस महिला ने उससे कहा कि हम शादी से पहले आधा-आधा पैसा देकर एक एक गाड़ी खरीद लेते हैं। इसके लिए जितेंद्र ने 6.50 लाख रुपये भी दिए। शिवांगी ने शादी के दौरान एक किराए की गाड़ी को मंगाकर उसे दिखा दिया। शादी होते ही उस गाड़ी को मदन नाम का एक शख्स लेकर चला गया जिसे उस महिला ने अपना भाई बताया था। हैरान करने वाली बात यह है कि शादी में उसके साथ जो उसके मां-बाप आए थे, वो भी किराए पर बुलाए गए लोग थे।

झूठे मामले में फंसान की धमकी दी

जितेंद्र ने जांच करते हुए पता किया कि इस महिला की सभी पहचान झूठी है। वह झांसी के खुशीपुरा कचहरी के रहने वाली है। उसने जो भी बात बताई या जिन लोगों को अपना रिश्तेदार बताकर मिलाया, वो सभी नकली है। इसके बाद उसने शिवांगी उर्फ सविता का विरोध किया। इस बात पर शिवांगी ने उसे एक धमकी दी कि वह उसे झूठे मामले में फंसा देगी।

मामला गंभीर होते देख जितेंद्र ने यह सारी बातें अपने वरिष्ठ अधिकारियों को बताना ही सही समझा। इसके बाद उसने सभी सबूत देते हुए नजीराबाद थाने में शिवांगी के खिलाफ मामला दर्ज कराया। इसके बाद पुलिस कमिश्नर ने आरोपी शिवांगी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए नजीराबाद पुलिस को निर्देष दिए। पुलिस ने रविवार को शिवांगी उर्फ सविता को गिरफ्तार लिया। पुलिस ने शिवांगी पर धोखाधड़ी, रंगदारी मांगने, जान से मारने की धमकी देने और बिना तलाक के दूसरी शादी करने की धाराओं समते कुछ अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है।

आरोपी महिला ने लगाए आरोप
पुलिस द्वारा गिरफ्तार की गई महिला का कहना है कि उसपर लगाए गए सभी आरोप निराधार है। शिवांगी उर्फ सविता ने जितेंद्र गौतम पर आरोप लगाते हुए कहा कि, उसकी शादी तया हुई थी और उनके पिता खुद हमारे पास मामला रफा दफा करने के लिए पैसे लेकर आए थे। महिला ने आगे कहा कि पुलिस उसे झूठे मामलों में फंसाया जा रहा है।

SP संजय सिंह ने क्या कहा?
इस मामले में जब एसपी संजय सिंह से मीडिया ने बात की तो उन्होंने बताया कि, उन्हें एक शिकायत मिली थी कि एक महिला फर्जी आयकर अधिकारी बनकर लोगों को ठगने का काम कर रही है। इस मामले में पुलिस ने इस महिला को गिरफ्तार किया है और आगे की छानबीन कर रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular